logo-image

राजस्थान: गलत नाम और धर्म बताकर धोखे से की हिंदू महिला से शादी, 3 महीने बाद हुआ खुलासा

इस मामले में 25 मई को कोतवाली थाने में युवती के पिता ने तीन बच्चों के पिता इमरान भाटी के खिलाफ कबीर शर्मा बन कर शादी करने और 5 लाख रु के गहने कपड़े, 11 लाख रुपए नकदी ले जाने का मामला दर्ज कराया था

Updated on: 05 Jun 2019, 04:42 PM

नई दिल्ली:

राजस्थान के सीकर से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है जिसमें एक मुस्लिम शख्स ने अपना नाम बदलकर हिंदू महिला से धोखे से शादी की. शख्स का नाम इमरान भाटी बताया जा रहा है जिसने अपना नाम कबीर शर्मा कर मुस्लिम महिला से शादी की. इस मामले में लड़की के दो वीडियो भी वायरल हो रहे हैं जिसमें  उसने बताया कि इमरान खान पर लगाए गए आरोप गलत हैं और उसने धोखे से शादी नहीं की. हालांकि अब इस मामले में नया मोड़ आ गया है. इस मामले में महिला का कहना है कि वो दोनों वीडियो उसे डरा धमका कर बनाए गए हैं. 

वहीं गलत जाति और धर्म बता कर युवती से शादी करने के आरोपी युवक इमरान भाटी उर्प्फ  कबीर शर्मा को सीकर पुलिस ने मंगलवार को मुंबई के पालघर जिले के नियामत नगर से गिरफ्तार किया और देर रात्र सीकर लेकर पहुंची. इसके बाद युवक और युवती दोनों से पुलिस की पूछताछ जारी है. प्राथमिक तौर पर शहर डीएसपी सौरभ तिवारी ने बताया है कि युवती के जो दो वीडियो जो वायरल हुए थे उन दोनों वीडियो के बारे युवती ने बताया है कि उसे यह वीडियो डरा-धमकाकर बनाए गए और इसके बाद यूट्यूब पर वायरल कर दिए गए. जांच अधिकारी पूरे मामले की गंभीरता से जांच कर रहे हैं. जांच के बाद पुलिस इन्हे कोर्ट में पेश करेगी.

दरअसल इस मामले में 25 मई को कोतवाली थाने में युवती के पिता ने तीन बच्चों के पिता इमरान भाटी के खिलाफ कबीर शर्मा बन कर शादी करने और 5 लाख रु के गहने कपड़े, 11 लाख रुपए नकदी ले जाने का मामला दर्ज कराया था. यह मामला राज्य भर में चर्चित मामला बन गया था. मामला दर्ज होने के बाद पुलिस लगातार इनका पीछा कर रही थी और मंगलवार को पुलिस को इस मामले में सफलता भी मिल गई. पिछले 4 दिनों से युवती व युवक दोनों मुंबई में थे और पुलिस उनकी तलाश कर रही थी. मुंबई वेस्ट के पालघर जिले के निमावत नगर में इन्हें गिरफ्तार किया गया. प्राथमिक तौर पर यह भी सामने आया है कि यूट्यूब पर युवती के दो वीडियो अपलोड किए गए थे. दोनों में करीब 17 कट लगे हुए हैं और दोनों वीडियो कुल 16 मिनट के हैं पुलिस सभी पहलुओ पर गंभीरता से जांच कर रही है. 

क्या कहा था युवति ने इस वीडियो में?

इन दोनों वीडियो में युवती ने बताया था कि इमरान खान ने कोई धोखाधड़ी नहीं की है और उन्होंने शादी घरवालों पर दबाव बनाकर करवाई है. महिला ने 12 फरवरी से लेकर 21 मार्च तक के पूरी घटनाक्रम को वीडियो में बताया था. इस मामले मे लड़की का कहना था कि इमरान से वो शादी कर रही है इस बात का पता उसके परिवार और परिजनों को था. इसके अलावा उन्होंने सीकर शहर की कुछ धार्मिक और राजनीतिक संगठनों पर भी आरोप लगाया. 

महिला ने वीडियो में बताया, अपने परिवार की बदनामी न हो इसके लिए परिवार वालों ने ही इमरान को कबीर शर्मा बनने का दबाव डाला था. इन वीडियो महिला ने यह भी बताया है वह 12 फरवरी से 19 मार्च तक वह कहां-कहां घूमी और किन किन लोगों ने उस पर दबाव बनाया और किन-किन हालातों में वो रही है. लड़की ने बताया कि मेरी अपने परिवार की बदनामी नहीं हो इसलिय मेरी जयपुर शादी की गई ओर परिवार वालो ने ही इमरान को कबीर शर्मा बनाया. उसने 12 फरवरी से लेकर 19 मार्च तक एक एक घटना का दो अलग-अलग वीडियो में जिक्र किया था और बताया कि वह मानसिक तनाव में थी इसलिए वे खुद रात को 3:00 बजे घर से निकल गई थी. 

क्या है पूरा मामला?

जानकारी के मुताबिक इमरान खान ने गलत जाति और धर्म बता कर ने धोखे से महिला से शादी की. इतना ही नहीं उसके पहले से तीन बच्चे हैं और उसने इस शादी  के लिए नकली मां-बाप भी बनाए. महिला को इस बात का पता तीन महीने बाद चला. जिसके बाद युवती के परिजनों ने फर्जी दूल्हे के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया.