logo-image

Rajasthan Live: हमारी समस्याओं को हल करने के लिए रोडमैप तैयार करेंगे राहुल-प्रियंका- पायलट

राजस्थान में जारी सियासी घमासान अब टल चुका है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के खिलाफ बगावती तेवर अपनाने वाले सचिन पायलट मान चुके हैं.

Updated on: 11 Aug 2020, 11:44 AM

नई दिल्ली:

राजस्थान में जारी सियासी घमासान अब टल चुका है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के खिलाफ बगावती तेवर अपनाने वाले सचिन पायलट मान चुके हैं. इस पूरे प्रकरण में सबसे अहम रोल कांग्रेस नेता राहुल गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का माना जा रहा है. बताया जा रहा है कि राजस्थान में शुरू हुए सियासी घमासान की शुरुआत से ही प्रियंका गांधी सचिन पायलट के संपर्क में थीं. इतना ही नहीं पायलट और राहुल गांधी की बातचीत के दौरान भी प्रियंका गांधी मौजूद थीं. बताया जा रहा है कि राहुल गांधी और प्रियंका की पहल के बाद ही सचिन पायलट दोबारा लौट आए हैं.

 
calenderIcon 14:58 (IST)
shareIcon

कोर्ट ने भी कहा- अभी हम HC की सुनवाई पर रोक क्यों लगाए. HC में आज ही सुनवाई है. HC को सुनकर आदेश पास करने दीजिए। ऐसा नहीं होता है, तो हम देखेंगे.


कोर्ट ने सुनवाई 13 अगस्त के लिए टाली दी है. कांग्रेस में शामिल हुए बीएसपी विधायकों को भी अपनी अर्जी वापस लेने की इजाज़त दी। अब ये विधायक HC में अपनी बात रखना चाहते है

calenderIcon 14:57 (IST)
shareIcon

दूसरी ओर से पेश बागी BSP विधायको की ओर से पेश राजीव धवन और स्पीकर की ओर से पेश कपिल सिब्बल ने कहा कि इस मामले को SC को अपने पास पेंडिंग रखने की ज़रूरत नही है. धवन ने दलील दी कि BSP अपनी पार्टी के विधायकों को कंट्रोल नहीं कर सकती और यहां शिकायत कर रही है. सिब्बल ने कहा कि जब ऐसा ही कुछ नागालैंड और गोवा में हुआ तो बीजेपी बहुत ख़ुश थी। पर अब उन्हें सारी दिक्कतें है.

calenderIcon 14:55 (IST)
shareIcon

कांग्रेस में शामिल हुए राजस्थान के 6 बीएसपी विधायकों ने SC से कहा है कि वो अपनी याचिका वापस ले रहे है. इन्होंने अपनी अयोग्यता पर राजस्थान हाईकोर्ट में बीजेपी विधायक मदन दिलावर की ओर से दायर केस की सुप्रीम कोर्ट में ट्रांसफर करने की मांग की है


वही दूसरी तरफ मदन दिलावर की ओर से पेश हरीश साल्वे ने हाई कोर्ट के सिंगल बेंच के उस आदेश पर रोक की मांग जिसके चलते इन बीएसपी विधायकों के कांग्रेस में विलय को मंजूरी मिल गई थी।


बीएसपी के लिए पेश सतीश चंद्र मिश्रा ने भी कहा कि इन विधायको को अपने अधिकार के इस्तेमाल की इजाज़त नहीं दी जा सकती

calenderIcon 12:08 (IST)
shareIcon

सचिन पायलट ने कहा कि हमारी बैठक में, प्रियंका जी और राहुल जी ने हमारी शिकायतों को धैर्यपूर्वक सुना और आश्वासन दिया कि उन्हें हल करने के लिए एक रोड मैप तैयार किया जाएगा



calenderIcon 12:02 (IST)
shareIcon

बगावती तेवर खत्म करने के बाद सचिन पायलट ने कहा, हमारे द्वारा उठाए गए कुछ मुद्दों के बाद एक तीन सदस्यीय कमिटी का गठन किया गया था. जो मुद्दे हमने उठाए वो जरूरी थे. आपसी मनमुटाव की राजनीति में कोई जगह नहीं है. 

calenderIcon 11:35 (IST)
shareIcon

राजस्थान हाईकोर्ट में  सुनवाई 2 बजे तक के लिए टल गई है.

calenderIcon 10:18 (IST)
shareIcon

सचिन समर्थित 3 निर्दलीय विधायक मुख्यमंत्री निवास पहुंचे हैं.  सुरेश टांक, खुशवीर सिंह और ओमप्रकाश हुड़ला ने गहलोत के नेतृत्व में अपनी निष्ठा जताई है

calenderIcon 09:36 (IST)
shareIcon

सचिन पायलट और उनके साथी विधायक दोपहर 1बजे तक जयपुर के लिए निकलेंगे

calenderIcon 09:35 (IST)
shareIcon

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज जाएंगे जैसलमेर। शाम को विधायक दल की बैठक होगी जैसलमेर में. कल जैसलमेर में मौजूद विधायक मुख्यमंत्री के साथ आएंगे जयपुर. इसके लिए 4 चार्टर्ड प्लेन की व्यवस्था की गई है.