News Nation Logo
Banner

राजस्थान: कोटा में नवजातों की मौत पर आपस में भिड़ी कांग्रेस सरकार, स्वास्थ्य मंत्री का सचिन पायलट पर पलटवार

राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा (Raghu Sharma) ने राज्य के पीडब्ल्यूडी मंत्री सचिन पायलट (Sachin Pilot) पर निशाना साधा है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 05 Jan 2020, 05:40:43 PM
राजस्थान के पीडब्ल्यूडी मंत्री सचिन पायलट

राजस्थान के पीडब्ल्यूडी मंत्री सचिन पायलट (Photo Credit: न्यूज स्टेट)

नई दिल्‍ली:  

राजस्थान में अब कांग्रेस सरकार का झगड़ा खुलकर सामने आ गया है. कोटा में बच्चों की मौत को लेकर उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने हाल ही में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर हमला बोला था. इसके बाद राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने राज्य के पीडब्ल्यूडी मंत्री सचिन पायलट पर निशाना साधते हुए कहा कि जब अस्पताल की छत टपक रही थी और खिड़कियां टूटी हुई थीं तो अस्पताल प्रशासन पीडब्ल्यूडी विभाग को लिख रहा था. इसे ठीक करने के लिए कदम क्यों नहीं उठाए गए?.

यह भी पढ़ेंःभारत ने पाकिस्तान में सिख युवक की हत्या की निंदा की, बोले- इमरान खान को तुरंत उठाना चाहिए ये बड़ा कदम

स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने कहा कि कोटा में नवजात शिशुओं की मौत पर प्रत्येक व्यक्ति को जवाबदेह ठहराया जाना चाहिए. मैं उनसे (भाजपा) अनुरोध करता हूं कि इस पर राजनीति न करें. देश में बच्चों के लिए लगभग 2 लाख डॉक्टरों की जरूरत है. उन्होंने आगे कहा कि जिम्मेदारी सभी जनप्रतिनिधियों की बनती है. हर माह मीटिंग होती है, उसमें स्थानीय जनप्रतिनिधि क्यों नहीं जाते हैं ताकि अस्पताल की समस्या के बारे में समझाया और बताया जा सके. सचिन पायलट ने कोटा में जिम्मेदारी तय करने की बात कही थी.

गौरतलब है कि राजस्थान के डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने कहा था कि मुझे लगता है कि कोटा में नवजातों की मौत पर हमारी प्रतिक्रिया अधिक नम्र और संवेदनशील हो सकती थी. 13 महीने तक सत्ता में रहने के बाद मुझे लगता है कि पिछले सरकार को दोष देना सही नहीं है. हमें जिम्मेदारी तय करनी होगी. उन्होंने आगे कहा कि पहले क्या हुआ इस पर चर्चा नहीं होनी चाहिए. वसुंधरा को जनता ने हरा दिया, लेकिन अब जिम्मेदारी हमारी है.

यह भी पढ़ेंःअरविंद केजरीवाल का अमित शाह पर निशाना, बोले- मुझे गाली देने के अलावा उनके पास कुछ नहीं है...

बता दें कि कोटा जेके लोन अस्पताल में बच्चों की मौत का आंकड़ा बढ़कर 100 के पास पहुंच गया है. बच्चों की मौत को लेकर गहलोत सरकार पर बीजेपी जमकर वार कर रही है. अब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत विरोधियों के साथ-साथ अपनों के निशाने पर भी आ गए हैं. उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने सीएम गहलोत पर निशाना साधा था.

First Published : 05 Jan 2020, 05:29:06 PM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.