logo-image

बच्चा चोरी के शक में भीड़ ने की युवक की जबरदस्त पिटाई, हाथ जोड़ कर दया की भीख मांगता रहा शख्स

इस रामदेवरा जातरू की पिटाई करने में हर कोई अपना हाथ साफ करता दिखाई दिया, लेकिन कोई भी इस जातरू की सुनने को तैयार नहीं था

Updated on: 03 Sep 2019, 08:47 AM

नई दिल्ली:

राजस्थान से एक बार फिर मॉब लिचिंग की घटना सामने आई है. इस बार मामला जोधपुर से सामने आया है. जोधपुर फलोदी के मंडला गांव सड़क मार्ग स्थित चटलिया नाड़ी के पास कुछ लोगों ने रामदेवरा दर्शन करने जा रहे पैदल जातरू की बच्चा चोर समझ कर जबरदस्त पिटाई कर दी, जबकि युवक लोगों को हाथ जोड़-जोड़ कर खुद के बेकसूर होने की बात को लेकर दया की भिख मांग रहा था. इतना ही नहीं इस पैदल जातरू को जबरन बच्चा चोर साबित करने को लेकर लोगों ने प्रवास के जरिए उसके हाथ पैरों के नाखून तक निकालने की धमकी दे दी.

यह भी पढ़ें: राजस्‍थान : प्रदेश के मूड के हिसाब से इस सीट पर हर बार बदल जाती है विधायकी

इस रामदेवरा जातरू की पिटाई करने में हर कोई अपना हाथ साफ करता दिखाई दिया, लेकिन कोई भी इस जातरू की सुनने को तैयार नहीं था. जहां एक ओर राज्य सरकार द्वारा माब लिचिंग के मामले को लेकर शक्त कानून बना रही है, वहीं कानून से बैखौफ लोग अपना कानून खुद चलाते देखें जाते हैं जिसमें निर्दोषों की बली चढ़ती जा रही है. राजस्थान में खासकर जोधपुर जिले में विगतवार ऐसे मामले बेकसूरों की सामत बन कर प्रशासनिक व्यवस्था को आइना दिखाने का काम कर रहा है.

यह भी पढ़ें: राजस्‍थान : बीजेपी से दावेदारी कर रहे कमलकांत कटारा पर हमला, कार से खींचकर पीटा

ये मामले चाहे बाल काटने के हों या बच्चे चोरी के या फिर गौतस्करी के हो, सभी मामले महज अफवाह के आधार पर निर्दोषों की पिटाई के रूप में सामने आते हैं. जबकि जोधपुर के कई पुलिस थाने खंखाले जांए तो बच्चे चोरी के एक भी मामले दर्ज नहीं है।