logo-image

राजस्थान : पुलिस ने कृषि पर्यवेक्षक परीक्षा के प्रश्न पत्र उपलब्ध कराने वाले मुन्नाभाई गैंग का किया पर्दाफाश

अधिकारियों ने कार्यवाही करते हुये शनिवार को मुखबिर से प्राप्त सूचना के आधार पर रविवार को कृषि सुपरवाईजर के पदो पर भर्ती हेतु लिखित परीक्षा में परीक्षा से पूर्व प्रश्न पत्र उपलब्ध करवाने के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए गिरोह के 7 सदस्यों को गिरफ्तार किया है.

Updated on: 03 Mar 2019, 04:47 PM

नई दिल्ली:

राजस्थान के जयपुर में एटीएस (ATS) व एसओजी (SOG) की संयुक्त टीम ने बड़ी सफलता हासिल करते हुए एक मुन्नाभाई गिरोह का पर्दाफाश किया है. अधिकारियों ने कार्यवाही करते हुये शनिवार को मुखबिर से प्राप्त सूचना के आधार पर रविवार को कृषि सुपरवाईजर के पदो पर भर्ती हेतु लिखित परीक्षा में परीक्षा से पूर्व प्रश्न पत्र उपलब्ध करवाने के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए गिरोह के 7 सदस्यों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार अभियुक्तों के कब्जे से भारी संख्या में खाली हस्ताक्षरशुदा व नाम भरे हुए चैक, खाली स्टाम्प, अभ्यर्थियों के असल दस्तावेज व छायाप्रति दस्तावेज, ब्लू टूथ डिवाइस, प्रवेश पत्र व नकद पांच लाख अडतालीस हजार रुपये भी बरामद किये.

यह भी पढ़ें-India Paksitan Tension: जैसलमेर में सम क्षेत्र से पकड़ा गया एक संदिग्ध व्यक्ति

उक्त परीक्षा आज रविवार को जयपुर व कोटा में विभिन्न परीक्षा केन्द्रो पर आयोजित हुई. गिरोह के सदस्यों द्वारा उक्त परीक्षा का प्रश्न पत्र मंगवा कर परीक्षा से पूर्व ही इच्छित अभ्यार्थियों को प्रश्न पत्र में आने वाले प्रश्नों व उनके उत्तरों की जानकारी देने व मैरिट में टॉप पर आ जाने और आसानी से कृषि सुपरवाईजर के पद पर चयनित हो जाने का झांसा देकर प्रति अभ्यर्थी सात लाख रुपये मांग रहे थे. साथ ही कुछ राशि एडवांस में भी ले रहे थे.

जानकारी में पता चला है कि रुपये न होने या रुपये कम होने की स्थिति में अभ्यर्थी या परिजनों के खाली हस्ताक्षरशुदा व नाम भरे हुए चैक, खाली स्टाम्प या अभ्यर्थियों के असल दस्तावेज ले रहे थे. परीक्षा होने के बाद शेष राशि नकद चुका देने पर ये लोग असल दस्तावेज वापिस लौटा देने का आश्वासन भी दे रहे थे. इस संबंध में एसओजी में प्रकरण दर्ज कर, फिलहाल गिरफ्तार अभियुक्तों से गहन पूछताछ जारी है.