News Nation Logo
Banner

कोटा में बच्चों की मौत के मामले को सरकार ने गठिक की जांच कमेटी

चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कोटा के जेकेलोन चिकित्सालय में शिशुओं की मृत्यु के संबंध में प्रकाशित खबरों की जांच करने के लिए जांच कमेटी का गठन किया है. इस संबंध में चिकित्सा शिक्षा श्री वैभव गालरिया ने ​हाल आदेश जारी किए हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 11 Dec 2020, 03:32:53 PM
कोटा शिशुओं के मौत का मामला

कोटा शिशुओं के मौत का मामला (Photo Credit: (सांकेतिक चित्र))

कोटा:

चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कोटा के जेकेलोन चिकित्सालय में शिशुओं की मृत्यु के संबंध में प्रकाशित खबरों की जांच करने के लिए जांच कमेटी का गठन किया है. इस संबंध में चिकित्सा शिक्षा वैभव गालरिया ने ​हाल आदेश जारी किए हैं. चिकित्सा मंत्री ने मामले को गंभीरता से लेते हुए चार सदस्यीय दल का गठन कर जांच करने के आदेश दिए हैं. कमेटी में चिकित्सा शिक्षा आयुक्त श्रीमति शिवांगी स्वर्णकार, निदेशक, आरसीएच डॉ. लक्ष्मण सिंह ओला, अति.प्रधानाचार्य एवं वरिष्ठ आचार्य शिशु रोग विभाग डॉ अमरजीत मेहता,   अति. प्रधानाचार्य एवं वरिष्ठ आचार्य शिशु औषध, एसएमएस मेडिकल कॉलेज डॉ. रामबाबू शर्मा को शामिल किया गया है.

और पढ़ें: शहडोल में लगातार मर रहे बच्चे, 48 घंटे में 5 और मौतें, फिर भी अस्पताल को क्लीन चिट

डॉ. शर्मा ने बताया कि यह टीम तुरन्त कोटा जाकर जेके लोन चिकित्सालय में हुई शिशुओं की मृत्यु के प्रत्येक प्रकरण की जांच करेगी. उन्होंने बताया कि कमेटी इसके साथ ही जेके लोन चिकित्सालय में चिकित्सा की समग्र व्यवस्थाओं जैसे मेडिकल स्टॉफ की आवश्यकता एवं उपलब्धता, मेडिकल उपकरणों की उपलब्धता एवं क्रियाशील होने आवश्यक गवाहों की उपलब्धता एवं अन्य बिन्दुओं पर भी जॉच कर अपनी रिपोर्ट 3 कार्य दिवस में राज्य सरकार को प्रस्तुत करेंगी.

बता दें कि राजस्थान में कोटा शहर के एक सरकारी अस्पताल में कुछ घंटे के अंतराल पर नौ नवजात बच्चों की मौत हो गई अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. एक अधिकारी ने बताया कि जेके लोन अस्पताल में एक से चार दिन के पांच बच्चों की मौत बुधवार रात हो गई, जबकि चार बच्चों की मौत गुरुवार को हुई . बच्चों की मौत के मामले में यह अस्पताल पिछले साल दिसंबर में सुर्खियों में रहा था. स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने जांच का आदेश दिया है और इस संबंध में अस्पताल से एक रिपोर्ट मांगी है.

First Published : 11 Dec 2020, 03:29:29 PM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.