logo-image

Rajasthan: जेवरों का ढेर देखकर दंग रहे गए अधिकारी, होटल कारोबारियों के ठिकाने पर मिला कई किलो सोना 

राजस्थान: जेवर के साथ बड़ी मात्रा में ब्लैक मनी सामने आई है. ईडी ने कारोबार में करोड़ों रुपये का हेरफेर पाया है. 

Updated on: 07 Jan 2024, 01:06 PM

नई दिल्ली:

राजस्थान में सोने के बड़े खजाने सामने आए हैं. यहां पर आयकर विभाग की टीम ने छापेमारी में सोने के कई किलो जेवर बरामद किए हैं. आयकर विभाग ने उदयपुर में होटल कारोबारियों के ठिकानों पर छापेमारी की. इन छापों में बड़े पैमाने पर काली कमाई का खुलासा हुआ है. आयकर विभाग ने उदयपुर में फतेह ग्रुप, रॉकवुड और ADM ग्रुप के ठिकाने पर ये छापेमारी की. यहां जेवर के साथ बड़ी मात्रा में ब्लैक मनी सामने आई है. ईडी ने कारोबार में करोड़ों रुपये का हेरफेर पाया है. 

आयकर विभाग के सूत्रों का कहना है, इन छापों में अब तक सोने के करीब 9 किलो जेवर और 3.30 करोड़ रुपये की ब्लैक मनी जब्त की गई है. जेवरों की कीमत 5.50 करोड़ रुपये आंकी गई है. यहां पर 150 करोड़ रुपये से अधिक की काली कमाई के दस्तावेज जब्त किए गए हैं. रॉकवुड ग्रुप से जुड़े ठिकानों से काले कारोबार का पता चला है. 

ये भी पढ़ें: जेट एयरवेज के फाउंडर नरेश गोयल ने हाथ जोड़कर कोर्ट से क्या कहा? सभी रह गए सन्न 

छापामारी में ग्रुप की मुंबई और कोलकाता की कंपनियों के नाम पर बड़ा काला कारोबार सामने आया है. यहां   से अब तक 80 करोड़ रुपये के काले कारोबार के दस्तावेज जब्त किए गए हैं. यहां से ब्लैक मनी के लेने-देन  के बड़े सबूत सामने आए हैं. रॉकवुड ग्रुप से जुड़े ठिकानों से अब आयकर टीमें लौट गई है. आयकर अधिकारी  अब दस्तावेजों की गहनता को जांचने में लगा है.

वहीं उदयपुर में फतेह ग्रुप पर आयकर छापों में भारी काली कमाई का खुलासा सामने आया है. इस ग्रुप के होटल कारोबार से 28 करोड़ रुपये की ब्लैक मनी के दस्तावेज मिले हैं. फतेह ग्रुप के माइंस कारोबार से 20 करोड़ रुपये की ब्लैक मनी के दस्तावेज सामने आए हैं. इस दौरान ग्रुप के काले कारोबार में शामिल उनके क्लाइंट के अहम दस्तावेजों को आयकर विभाग ने अपने कब्जे में कर लिया है.