logo-image

राजस्थान: खरीद-फरोख्त मामले में संजय जैन ने की अग्रिम जमानत की अपील, आज होगी सुनवाई

विधायकों की खरीद-फरोख्त से जुड़े मामले में संजय जैन ने ACB केस में अग्रिम जमानत मांगी है. जज उपेन्द्र शर्मा अग्रिम जमानत पर आज सुनवाई करेंगे.

Updated on: 05 Aug 2020, 07:24 AM

नई दिल्ली:

विधायकों की खरीद-फरोख्त से जुड़े मामले में संजय जैन ने ACB केस में अग्रिम जमानत मांगी है. जज उपेन्द्र शर्मा अग्रिम जमानत पर आज सुनवाई करेंगे. ACB ने इस मामले में 17 जुलाई को ही मुकदमा दर्ज किया था. FIR मुख्य सचेतक महेश जोशी ने दर्ज कराई थी.

रिपोर्ट में पूर्व मंत्री विश्वेन्द्र सिंह,MLAभंवरलाल शर्मा पर भी आरोप था. संजय जैन ने अपनी अर्जी में कहा है कि, ' एक ही तथ्य पर दो FIR दर्ज की गईं. ऑडियो में राजनीतिक समीकरणों पर दो व्यक्तियों की चर्चा है . संविधान नेबोलने और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता दे रखी है. 65बी का प्रमाण पत्र व स्रोत के बिना ऑडियो विधिशून्य है.

वहीं दूसरी ओर बसपा विधायकों के कांग्रेस में विलय मामले में भी आज सुनवाई होनी है. हाईकोर्ट में सीजे इंद्रजीत महांति,जस्टिस प्रकाश गुप्ता की खंडपीठ सुनवाई करेगी.बसपा और दिलावर की अपील पर ये सुनवाई होगी. इस याचिका में 30 जुलाई के एकलपीठ के आदेश को चुनौती दी गई है और बसपा विधायकों के कांग्रेस में विलय को रद्द करने की गुहार लगाई गई है.