logo-image

अब राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र का ट्विटर अकाउंट हैक, मचा हड़कंप

साइबर पुलिस और जयपुर पुलिस कमिश्नरेट हरकत में आ गए हैं। राजभवन से इसकी शिकायत की गई है.

Updated on: 23 Jan 2022, 02:26 PM

highlights

  • साइबर विशेषज्ञ राज्यपाल के ट्वीटर अकाउंट को हैकर से वापस रिकवर करने की कोशिश में जुटे हैं
  • इससे पहले 12 दिसम्बर 2021 को पीएम नरेंद्र मोदी के ट्विटर अकाउंट को भी हैक कर लिया गया था

नई दिल्ली:

राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र का रविवार सुबह ट्विटर अकाउंट हैक हो गया.  रविवार सुबह 11.28 बजे राज्यपाल के ट्विटर हैंडल से अरबी भाषा में ट्वीट किया   गया है. इसके साथ एक इमोटिकॉन भी पोस्ट करा गया है, इसमें किस ऑफ लव साइन दिखाई दे रहा है. ट्वीट की हिंदी में जानकारी जुटाई गई है. इसका मतलब है- ‘गुड मार्निंग, आपके चाचा स्पूकी और हायब्रिड आपको दुआ देते हैं.’ राज्य के प्रथम नागरिक राज्यपाल का ट्विटर अकाउंट हैक होते ही साइबर पुलिस और जयपुर पुलिस कमिश्नरेट हरकत में आ गए हैं. राजभवन से इसकी शिकायत की गई है. साइबर विशेषज्ञ राज्यपाल के ट्विटर अकाउंट को हैकर से वापस रिकवर करने की कोशिश में जुटे हैं. इसके साथ ये पता लगाया जा रहा कि इसे कहां से हैक किया जा रहा है. साइबर एक्सपर्ट्स की टीम राज्यपाल के अकाउंट के सिक्योरिटी फीचर्स को जांच रही है कि कैसे अकाउंट हैक हुआ है?

बीजेपी से बड़े नेता निशाने पर

इससे पहले 12 दिसम्बर 2021 को पीएम नरेंद्र मोदी के ट्विटर अकाउंट को भी हैक कर लिया गया था. मामला ट्विटर तक पहुंचने पर अकाउंट को तुरंत सुरक्षित कर लिया गया. हैकर्स ने पीएम मोदी के ट्विटर अकाउंट को निशाना बनाकर तीन मिनट के अंदर दो ट्वीट किए थे. यह ट्वीट देर रात करीब 2.11 बजे से 2.15 के बीच हुए. हैक कर गए  ट्वीट में बिटकॉइन को कानूनी मान्यता देने की बात कही गई थी. 

केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह का ट्विटर हैक

राज्यपाल कलराज मिश्र के अलावा केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह के ट्विटर हैंडल के हैक होने की भी खबर सामने आई है. राव इंद्रजीत सिंह के ट्विटर हैंडल से भी उर्दू भाषा में एक ट्वीट किया गया है.