logo-image

विधायकों के लिए बन रहे हैं करोड़ों के लग्जरी फ्लैट, सवालों के घेरे में गहलोत सरकार

एक तरफ कांग्रेस कोरोना काल में बन रहे सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट का विरोध कर रही है तो वहीं दूसरी तरफ गहलोत सरकार अपने विधायकों के लिए  करोड़ों के लग्जरी फ्लैट बनवा रही है. इन फ्लैट को बनवाने में 336 करोड़ रुपये की लागत राशि आएगी.  

Updated on: 05 Jun 2021, 02:14 PM

जयपुर:

एक तरफ कांग्रेस कोरोना काल में बन रहे सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट का विरोध कर रही है तो वहीं दूसरी तरफ गहलोत सरकार अपने विधायकों के लिए  करोड़ों के लग्जरी फ्लैट बनवा रही है. इन फ्लैट को बनवाने में 336 करोड़ रुपये की लागत राशि आएगी.  जयपुर के लालकोठी में राजस्थान विधानसभा का भवन के सामने एक बड़े परिसर में  160 फ्लैट्स का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है. कंस्ट्रक्शन की शुरुआत कोरोना की दूसरी लहर के बीच 20 मई को हुई है. 160 लग्जरी फ्लैट्स के निर्माण का जिम्मा राजस्थान हाउजिंग बोर्ड (RHB) को दिया गया है। हर फ्लैट 3200 स्क्वायर फीट में बनाया जा रहा है, जिसमें 4 बेडरूम होंगे.

गहलतो सरकार के इस प्रोजक्ट पर सवाल उठाते हुए बीजेपी ने कहा कि जब कांग्रेस सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट पर ये कहकर सवाल उठा रही है कि कोरोनाकाल में इस खर्च को बचाकर वैक्सीन पर करना चाहिए.  फिर राजस्थान में गहलोत सरकार किस मुंह से कोरोनाकाल में लक्जरी आवास बना रही है. वो भी तब जब गहलोत सरकार 18 से अधिक उम्र वालों की वैक्सीन खरीद के लिए फंड का रोना रो रही है.

गहलोत सरकार इस आरोप पर सफाई देते हुए कहा कि विधायकों के लिए आवास बनाना जरुरी है। निर्माण का काम पहले ही शुरु हो चुका. शिक्षा मंत्री और पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटसरा ने कहा कि सेट्रल विस्टा से इसकी तुलना नहीं की जा सकती है. आवास निर्मा्ण से वैक्सीन को लेकर फंड पर कोई असर नहीं पड़ेगा.