News Nation Logo
Banner

राजस्थान: डूंगरपुर में आंदोलनकारियों ने किया पथराव, कई पुलिसकर्मी घायल

राजस्थान के डूंगरपुर में हो रहे शिक्षक भर्ती काआंदोलन अब हिंसक होता जा रहा है. यहां नेशनल हाईवे-8 को पूरी तरह से जाम कर दिया गया है. हजारों की संख्या में प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव कर दिया.

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 25 Sep 2020, 09:19:56 AM
Dungarpur Protest

Dungarpur Protest (Photo Credit: (सांकेतिक चित्र))

डूंगरपुर:

राजस्थान के डूंगरपुर में हो रहे शिक्षक भर्ती काआंदोलन अब हिंसक होता जा रहा है. यहां नेशनल हाईवे-8 को पूरी तरह से जाम कर दिया गया है. हजारों की संख्या में प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव कर दिया. इसके साथ ही वहां मौजूद कुछ वाहनों की भी तोड़फोड़ की गई. वहीं पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को काबू करने के लिए पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर आंसू गैस के गोले भी छोड़े.  इस हिंसक प्रदर्शन में बिछीवाड़ा थानाधिकारी सहित कई अन्य पुलिसकर्मी भी घायल हो गए हैं.

और पढ़ें: आज भारत बंद, कृषि बिल के खिलाफ सड़कों पर उतरेंगे किसान

एनएच- 8 पर भुवाली के पास प्रदर्शनकारियों के जाम लगाने के बाद, बड़ी संख्या में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. वहीं प्रदर्शनकारियों द्वारा पहाड़ियों और हाईवे से जमकर पथराव किया गया. डूंगरपुर मुख्यालय से पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं और स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं. हाईवे जाम को देखते हुए पुलिस ने मोतली मोड और बिछीवाड़ा से ट्रैफिक को डायवर्ट कर दिया है.

कई पुलिसकर्मी हुए घायल

प्रदर्शनकारियों ने 10 किलोमीटर तक के रास्ते पर कब्जा कर लिया है , जिससे जाम की भयंकर स्थिति पैदा हो गई है.  वहीं हाइवे जाम करने के बाद अब मोतली मोड़ डाइवर्ट को भी जाम कर दिया है जिससे हर तरह से वाहनों का आवागमन रोका जा सके. प्रदर्शनकारियों के पथराव में डुंगरपुर एडिशनल एसपी गणपत महावर सहित 10 पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं, जिनका इलाज अस्तपताल में चल रहा है.

बचना हो गया था मुश्किल

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गणपत महावर ने बताया कि आंसू गैस छोड़ी इस दौरान प्रदर्शनकारी भाग गए लेकिन पहाड़ियों से पथराव शुरू कर दिया. पुलिसकर्मियों पर चारों तरफ से पथराव हुआ हमने हेलमेट पहन रखा था तो भी हम चोटिल हो गए सभी लोग ग्रामीण अंचलों से आ गए. बचना मुश्किल हो गया था, इतनी पुलिस मौके पर नहीं थी. हमने उनको भगाने की कोशिश की.

मेरा पैर जख्मी हो गया था, जिसके कारण चल नहीं पा रहा था. एक ट्रक के पीछे लटक कर इलाके से बाहर निकला. मौके पर मेरे गन मन ने भी मुझे बचाने से मना कर दिया कि सर अपने आप को नहीं बचा सकता पब्लिक की भीड़ ज्यादा हो गई है. सभी लट पत्थर लेकर पथराव कर रहे थे डूंगरपुर से घटनास्थल की 30 35 किलोमीटर की दूरी है इतनी दूर तक नहीं पहुंच सकता था. हमने अपने आप को संभाला आखिर में मैं अकेला रह गया था.

एक ट्रक के पीछे में लटक कर 1520 किलोमीटर मौके से बाहर निकला लेकिन ट्रक वाले को भी पता नहीं मैं पीछे लटक रहा हूं बिछीवाड़ा पहुंचकर होटल के बाहर में उतरा वहां से फिर पुलिस बुलाई मुझे अस्पताल भर्ती किया.

बता दें कि शिक्षक भर्ती-2018 में सामान्य वर्ग से रिक्त पड़े 1167 पदों को एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों से भरने की मांग को लेकर एसटी वर्ग के अभ्यर्थी और उनके समर्थक पिछले 18 दिनों से भूवाली गांव के पास काकरी डूंगरी पर पड़ाव डाले बैठे थे. कल से प्रदर्शनकारियों ने हाईवे को जाम कर रखा हैं, वहीं हालात तनावपूर्ण अब भी बना हुआ है.

First Published : 25 Sep 2020, 09:13:04 AM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो