News Nation Logo

राजस्थान कोरोना : कंटेन्मेंट जोन में लॉकडाउन मगर कंटेन्मेंट जोन ही नहीं निर्धारित

राजस्थान सरकार बेकाबू कोरोना को काबू में करने के लिए राजस्थान में मंगलवार से कंटेनमेंट जोन में लॉक डाउन लागू करने जा रही है. लेकिन लॉक डाउन लागू करने से पहले तक कंटेनमेंट जोन तय नहीं हो पाया है. 

News Nation Bureau | Edited By : Avinash Prabhakar | Updated on: 30 Nov 2020, 11:24:52 PM
covid

Covid Representational Image (Photo Credit: File)

जयपुर :

राजस्थान सरकार बेकाबू कोरोना को काबू में करने के लिए राजस्थान में मंगलवार से कंटेनमेंट जोन में लॉक डाउन लागू करने जा रही है. लेकिन लॉक डाउन लागू करने से पहले तक कंटेनमेंट जोन तय नहीं हो पाया है.  लॉक डाउन में बाजार बंद के डर से बाजारो में आज खूब भीड़ उमड़ी.

राजस्थान में जयपुर समेत 13 जिलों में कोरोना संक्रमण की रफ्तार अधिक होने से पहले से ही रात्रिकालीन कर्फ्यू जारी है. इनमें भी सबसे खराब हालात जयपुर की है जहां रोजाना 550 से 650 के बीच पोजिटिव मरीज आ रहे हैं. काबू में करने के लिए कंटेनमेंट जोन में मंगलवार से लाॉक डाउन लागू हो रहा है. परन्तु हर ज्यादतर इलाकों में पोजिटिव मरीजों के आंकड़े के चलते प्रशासन के लिए ये तय करना मुश्किल हो रहा है कि किस इलाके कोे कंटेनमेंट जोन में रखे और किसे नहीं.

बता दें कि राजस्थान सरकार ने कंटेनमेंट जोन में लॉक डाउन का फैसला तो कर लिया है लेकिन कंटेनमेंट जोन कौनसे होंगे ये तय करने का काम जिलों के प्रशासन पर छोड़ दिया है. जयपुर समेत अधिक संक्रमित 13 जिलों में अधिकतर इलाकों में सक्रमण है. ऐसे में जिलों के प्रशासन के सामने तय करने का संकट कि पूरे शहर या जिला को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दे या फिर गलियों को. ऐसे में अब जिलों के प्रशासन पर निर्भर करता है कि किस तरह से राजस्थान में हुए बेलगाम कोरोना को नियंत्रण में लाते हैं.

First Published : 30 Nov 2020, 11:24:52 PM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.