logo-image

राजस्थान: नगर निगम चुनाव में कांग्रेस का परचम, CM गहलोत ने विजयी पार्षदों को दी बधाई 

राजस्थान के जयपुर, जोधपुर और कोटा नगर निगम के चुनाव नतीजे घोषित हो चुके हैं. कांग्रेस ने जबर्दस्त जीत दर्ज की है. कांग्रेस को कांग्रेस पार्टी को 40.09 प्रतिशत वोट मिले, वहीं बीजेपी को 37.59 वोट मिले.

Updated on: 04 Nov 2020, 05:08 AM

जयपुर:

राजस्थान के जयपुर, जोधपुर और कोटा नगर निगम के चुनाव नतीजे घोषित हो चुके हैं. कांग्रेस ने जबर्दस्त जीत दर्ज की है. कांग्रेस को कांग्रेस पार्टी को 40.09 प्रतिशत वोट मिले, वहीं बीजेपी को 37.59 वोट मिले. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर कांग्रेस के विजयी उम्मीदवारों को बधाई दी है. उन्होंने लिखा कि नगर निगम चुनाव के नतीजे सुखद हैं. तीनों निगमों में हुए कुल मतदान में से कांग्रेस पार्टी को 40.09 प्रतिशत वोट मिले हैं जोकि बीजेपी से लगभग 2.5 प्रतिशत अधिक हैं. मतदाता एवं कार्यकर्ताओं को धन्यवाद देते हुए आभार जताया है. साथ ही कांग्रेस पार्टी के विजयी प्रत्याशियों को बधाई दी है. 

नतीजे घोषित होने के बाद अब बोर्ड बनाने की कवायद शुरू हो गई. नगर निगम चुनाव के इतिहास में पहली बार बीजेपी के बजाय कांग्रेस आगे रही. छह नगर निगम में कांग्रेस ने चार पर तो बीजेपी ने 2 पर कब्जा जमाया. जोधपुर के दोनों निगमों की चुनाव भाजपा में केंद्रीय मंत्री शेखावत के हाथ में थी. मतदान से पूर्व शेखावत ने जोधपुर के दोनों निगमों में रोड़ शो भी किया था. उन्ही की पसंद से अधिकांश टिकट बांटे गए थे. शेखावत की मेहनत से एक निगम में भाजपा ने कब्जा जमाया. जोधपुर उत्तर निगम में 80 में से 53 सीट पर कांग्रेस,19 पर भाजपा व आठ सीटों निर्दलीय चुनाव जीते हैं.