logo-image

Rajasthan Politics: बर्खास्तगी पर बवाल! सीएम गहलोत पर फूटा राजेंद्र गुढ़ा का गुस्सा, लगाया आरोप

खबर राजस्थान की राजनीति में बवाल मचाने वाली है. दरअसल अपनी बर्खास्तगी के बाद कांग्रेस विधायक राजेंद्र गुढ़ा एक बार फिर प्रदेश की गहलोत सरकार के खिलाफ निशाना साधाते नजर आए.

Updated on: 22 Jul 2023, 06:32 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस विधायक का अपनी ही सरकार के खिलाफ हंगामा! खबर राजस्थान की राजनीति में बवाल मचा रही है. दरअसल अपनी बर्खास्तगी के बाद कांग्रेस विधायक राजेंद्र गुढ़ा एक बार फिर प्रदेश की गहलोत सरकार के खिलाफ निशाना साधाते नजर आए. गरजते स्वर में उन्होंने प्रदेश में अराजकता का माहौल होने और सीएम गहलोत का इकबाल खत्म होने को लेकर तमाम बयान दिए. न सिर्फ इतना, बल्कि उन्होंने मुख्यमंत्री गहलोत पर और भी कई गंभीर आरोप लगाए. राजेंद्र गुढ़ा ने कहा कि सीएम साहब न तो हाउस में आते हैं, न ही किसी का जवाब देते हैं...

दरअसल झुंझुनू में मीडिया से बात करते हुए राजेंद्र गुढ़ा एक बार फिर अपनी ही पार्टी के सीएम पर भड़क उठे. उन्होंने एक के बाद एक करके सीएम गहलोत पर कई तीखे हमले किए. प्रदेश की सरकार से लेकर पुलिस प्रशासन तक उन्होंने किसी को नहीं बक्शा. न सिर्फ इतना, बल्कि राजेंद्र गुढ़ा ने अपनी बर्खास्तगी को लेकर भी बयान दिया. साथ ही प्रदेश में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर भी तमाम सवाल उठाए. 

महिलाएं सुरक्षित नहीं...

कांग्रेस विधायक राजेंद्र गुढ़ा ने सीएम गहलोत पर निशाना साधते हुए प्रदेश की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाए, उन्होंने कहा कि राजस्थान बहन-बेटियों के अत्याचार में नंबर वन है. हमारे प्रदेश में महिलाएं भी सुरक्षित नहीं है, उनकी स्थिति काफी दयनीय है. इसकी तस्दीकी खुद अपराध के आंकड़ों से जुड़ी तमाम रिपोर्टें कर रही है. ऐसे में सीएम साहब अगर सिर्फ राजेंद्र गुढ़ा को बर्खास्त कर देंगे, तो इससे कुछ भी नहीं होगा. उन्हें प्रदेश की सुरक्षा व्यवस्था पर काम करना होगा. साथ ही उन्होंने कहा कि अगर गृह विभाग काबिल व्यक्ति के पास होता तो ये हालत नहीं होती. 

पुलिस पैसे वसूल रही है... 

इससे पहले भी राजेंद्र गुढ़ा, गहलोत सरकार के खिलाफ प्रखर नजर आए, जब बीते सोमवार उन्होंने प्रदेश में पुलिस प्रशासन की व्यवस्था पर जमकर बोला. राजेंद्र गुढ़ा का आरोप है कि प्रदेश में पुलिस की मौजूदगी के बावजूद अवैध शराब सरेआम बिक रही है. पुलिस कुछ नहीं कर रही, बस मंथली ले रही है, न सिर्फ इतना, बल्कि शराब के रूट एस्कॉर्ट भी पुलिस कर रही है. पुलिस हर जगह बस पैसे ही पैसे वसूल रही है. 

इसलिए हुए बर्खास्त... 

खबर बीते शुक्रवार की है, जब कांग्रेस विधायक राजेंद्र गुढ़ा विधानसभा में बोल रहे थे. इस बीच उन्होंने अपनी ही सराकर पर जम कर हमला बोला. गुढ़ा ने कहा कि हमें मणिपुर के बजाय अपने गिरेबां में झांकना चाहिए. इसके साथ ही तमाम अन्य मुद्दो पर भी सरकार पर जमकर बरसे, जिसपर उन्हें विपक्ष की खूब सरहाना मिली. हालांकि उनके इस एक बयान से राजस्थानी की राजनीति में उबाल आ गया, जिसके चलते महज 6 घंटों के अंदर-अंदर राजेंद्र गुढ़ा को मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया है.

बर्खास्तगी पर क्या बोले...

सीएम गहलोत के इस फैसले पर राजेंद्र गुढ़ा ने कहा कि बर्खास्त करने से कुछ नहीं होगा, उन्होंने कहा कि सरकार कैसा कानून बना रही है, ताकि कोई प्रोटेस्ट नहीं कर पाए, इनके पास बैठ नहीं पाए. हालांकि वो बोलते रहेंगे जब तक सांस चलेगी, वो बोलेंगे चाहे इसके लिए उन्हें जेल ही क्यों न जाना पड़े.