News Nation Logo

राजस्थान: CM कार्यालय के 10 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव, अशोक गहलोत ने किया ये काम

राजस्थान के मुख्यमंत्री कार्यालय व निवास में 10 कर्मचारी कोरोना वायरस संक्रमित पाए गए हैं. इसको देखते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एहतियात बरतते हुए आगंतुकों से मुलाकातें रद्द कर दी हैं.

By : Deepak Pandey | Updated on: 27 Aug 2020, 10:29:08 PM
ashok gehlot

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत (Photo Credit: फाइल फोटो)

जयपुर:

राजस्थान के मुख्यमंत्री कार्यालय व निवास में 10 कर्मचारी कोरोना वायरस संक्रमित पाए गए हैं. इसको देखते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एहतियात बरतते हुए आगंतुकों से मुलाकातें रद्द कर दी हैं. सरकारी प्रवक्ता के अनुसार राज्य के अलग-अलग स्थानों से आने वाले आगंतुकों को मुख्यमंत्री से मुलाकात करने के लिए मुख्यमंत्री कार्यालय व निवास में सुरक्षाकर्मियों सहित विभिन्न कार्मिकों से सम्पर्क करना होता है.

ऐसे में इन आगंतुकों के स्वास्थ्य की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री ने आगंतुकों से सभी मुलाकातें रद्द कर दी हैं. मुख्यमंत्री ने उनसे मुलाकात के इच्छुक लोगों से अनुरोध किया है कि फिलहाल एहतियातन उनकी आगंतुकों से मुलाकात संभव नहीं हो सकेगी. मुख्यमंत्री ने अपील की है कि सभी अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखते हुए कोरोना के प्रति जनता को सतर्क करने में सहयोग करें.

केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर कोरोना पॉजिटिव, UP के ये मंत्री भी चपेट में

केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर (Union Minister Krishnapal Gurjar) कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. साथ ही यूपी के कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह (Sidharth Nath Singh) में कोरोना वायरस (Corona) के लक्ष्ण मिले हैं. केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने बृहस्पतिवार को कहा कि कोविड​-19 की जांच में उनके संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. फरीदाबाद के रहने वाले 63 वर्षीय सांसद ने हाल ही में उनके संपर्क में आए सभी लोगों से कोविड-19 की जांच कराने का अनुरोध किया है. सामाजिक न्याय और अधिकारिता राज्य मंत्री ने कहा कि उन्होंने कुछ स्वास्थ्य समस्याओं को गंभीरता से लिया और खुद की जांच करवाई.

कृष्णपाल गुर्जर ने हिंदी में एक ट्वीट में कहा कि स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों को गंभीरता से लेते हुए मैंने कोरोना टेस्ट करवाया जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. चिकित्सकों के परामर्श पर अब इलाज चलेगा. जितने भी लोग पिछले दिनों मेरे संपर्क में आए हैं, कृपया वह कोविड-19 को गंभीरता से लेते हुए अपना कोरोना टेस्ट करवा लें.

वहीं, उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने हिंदी में ट्वीट कहा, कोरोना के शुरुआती लक्षण दिखने पर मैंने टेस्ट करवाया और रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. मेरी तबीयत ठीक है और डॉक्टर्स की सलाह से मैंने खुद को होम आइसोलेट कर लिया है. मेरा अनुरोध है कि आप में से जो भी लोग गत कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आए हैं, कृपया स्वयं अपनी जांच करवा लें.

इससे पहले, करनाल, हिसार और कुरुक्षेत्र के भाजपा सांसद- संजय भाटिया, बृजेन्द्र सिंह और नायब सिंह सैनी भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे. हरियाणा के आठ भाजपा विधायकों को भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाया जा चुका है, जिनमें मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, राज्य विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता, परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा और कृषि मंत्री जेपी दलाल शामिल हैं.

इस बीच, हरियाणा कांग्रेस की अध्यक्ष कुमारी शैलजा ने कहा कि एक संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने के बाद वह एक हफ्ते तक घर में पृथक-वास में रहेंगी. शैलजा ने एक ट्वीट में कहा कि उन्होंने एहतियात के तौर पर यह कदम उठाया है. राज्य में कोविड-19 के 58,000 से अधिक मामले हो चुके हैं। राज्य में अब तक वायरस के कारण 634 लोगों की मौत हो चुकी है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 27 Aug 2020, 10:26:03 PM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.