logo-image

Rajasthan CM Oath Ceremony: भजन लाल शर्मा ने ली राजस्थान के मुख्यमंत्री पद की शपथ

Rajasthan CM Oath Ceremony:  राजस्थान में आज नई सरकार की नींव पड़ गई है. भारतीय जनता पार्टी की तरफ से मनोनित भजन लाल शर्मा ने आज मुख्यमंत्री पद और गोपनीयता की शपथ ले ली है

Updated on: 15 Dec 2023, 01:26 PM

New Delhi:

Rajasthan CM Oath Ceremony:  राजस्थान में आज नई सरकार की नींव पड़ गई है. भारतीय जनता पार्टी की तरफ से मनोनित भजन लाल शर्मा ने आज मुख्यमंत्री पद और गोपनीयता की शपथ ले ली है. राजधानी जयपुर में आयोजित एक भव्य शपथ ग्रहण समारोह में राज्यपाल कलराज मिश्र ने दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा को भी उप मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई. शपथ ग्रहण से पहले भजन लाल शर्मा ने गोविंद देवजी मंदिर में दर्शन किए. वहीं, राजस्थान के मनोनीत उपमुख्यमंत्री प्रेम चंद बैरवा ने आज शपथ ग्रहण समारोह से पहले जयपुर के मोती डूंगरी गणेश मंदिर में पूजा की.

calenderIcon 13:16 (IST)
shareIcon

भाजपा नेता दीया कुमारी ने राजस्थान की उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली


भाजपा नेता दीया कुमारी ने राजस्थान की उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली. जयपुर में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में राज्यपाल कलराज मिश्र ने उनको उप मुख्यमंत्री पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, नितिन गडकरी समेत कई बड़े नेता मौजूद रहे.


calenderIcon 13:14 (IST)
shareIcon

भाजपा नेता प्रेम चंद बैरवा ने राजस्थान के उपमुख्यमंत्री  पद की शपथ ली


भाजपा नेता प्रेम चंद बैरवा ने राजस्थान के उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली. जयपुर में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में राज्यपाल कलराज मिश्र ने उनको उप मुख्यमंत्री पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, नितिन गडकरी समेत कई बड़े नेता मौजूद रहे.


calenderIcon 13:13 (IST)
shareIcon

भाजपा नेता भजनलाल शर्मा ने राजस्थान के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली


भजन लाल शर्मा राजस्थान के नए मुख्यमंत्री बन गए हैं. जयपुर में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में राज्यपाल कलराज मिश्र ने उनको मुख्यमंत्री पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, नितिन गडकरी समेत कई बड़े नेता मौजूद रहे.


calenderIcon 13:05 (IST)
shareIcon

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजस्थान के मनोनीत मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और मनोनीत उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा के शपथ ग्रहण समारोह स्थल पर पहुंचे.


calenderIcon 12:33 (IST)
shareIcon

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जयपुर एयरपोर्ट पहुंचे


राजस्थान के नए मुख्यमंत्री के रूप में भजन लाल शर्मा के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जयपुर एयरपोर्ट पहुंच चुके हैं. इससे पहले गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत, त्रिपुरा के सीएम माणिक साहा, महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे, गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल, उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी और दूसरे बड़े नेता भी जयपुर पहुंचे.


calenderIcon 12:31 (IST)
shareIcon

इन राज्यों के मुख्यमंत्री भी पहुंचे


राजस्थान के नए मुख्यमंत्री के रूप में भजन लाल शर्मा के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत, त्रिपुरा के सीएम माणिक साहा, महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे, गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल, उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी और दूसरे बड़े नेता भी जयपुर पहुंचे.


calenderIcon 12:27 (IST)
shareIcon

शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचे ये नेता भी


राजस्थान के नए मुख्यमंत्री के रूप में भजन लाल शर्मा के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा, केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, गजेंद्र सिंह शेखावत और अन्य नेता भी जयपुर पहुंचे हैं. 


calenderIcon 12:25 (IST)
shareIcon

वसुंधरा राजे सिंधिया शपथ ग्रहण समारोह में पहुंची


राजस्थान के नए मुख्यमंत्री के रूप में भजन लाल शर्मा के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने पूर्व मुख्यमंत्री व बीजेपी के वरिष्ठ नेता वसुंधरा राजे सिंधिया भी पहुंची हैं. 


calenderIcon 12:22 (IST)
shareIcon

नितिन गडकरी भी पहुंचे


केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी राजस्थान के नए मुख्यमंत्री के रूप में भजनलाल शर्मा के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए जयपुर हवाई अड्डे पर पहुंचे. उनसे पहले राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता अशोक गहलोत भी भजनलाल शर्मा के शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचे.


calenderIcon 12:21 (IST)
shareIcon

अशोक गहलोत शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचे


जयपुर में मनोनीत मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के शपथ ग्रहण समारोह में राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता अशोक गहलोत पहुंचे. दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा भी राज्य के उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे.


calenderIcon 11:57 (IST)
shareIcon

रक्षा मंत्री राजनाथ जयपुर पहुंचे


राजस्थान के नए मुख्यमंत्री के रूप में भजनलाल शर्मा के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जयपुर हवाई अड्डे पर पहुंचे.


calenderIcon 11:55 (IST)
shareIcon

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे


महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे भी भजन लाल शर्मा के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने जयपुर पहुंचे हैं. इस दौरान उन्होंने कहा कि आज बहुत खुशी का दिन है...मैं (मनोनीत मुख्यमंत्री) भजनलाल शर्मा को शुभकामनाएं देता हूं...लोगों ने प्रधानमंत्री मोदी की गारंटी को अपनाया है और कांग्रेस की गांरटी को ठुकराया है..."


calenderIcon 11:47 (IST)
shareIcon

बीजेपी अध्यक्ष सीपी जोशी पहुंचे


राजस्थान भाजपा अध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि कार्यकर्ताओं में उत्साह है कि हमारे बीच के एक साथी आज प्रदेश के प्रधान सेवक के रूप में प्रदेश की सेवा करेंगे. माननीय प्रधानमंत्री की गरिमामयी उपस्थिति हम सब लोगों को गौरवान्वित करने वाली है.


calenderIcon 11:43 (IST)
shareIcon

उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य पहुंचे


भजन लाल शर्मा के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने के लिए उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य जयपुर पहुंच गए हैं. इस दौरान उन्होंने कहा कि ने कहा कि आज राजस्थान में भजनलाल शर्मा के नेतृत्व में भाजपा सरकार बन रही है. इस अवसर पर मैं मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्रियों और पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं को बधाई देता हूं..."


calenderIcon 11:32 (IST)
shareIcon

राजस्थान के मनोनीत मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा के पिता किशन स्वरूप शर्मा ने कहा कि ये सब भगवान की लीला है. उनको राजनीति में आए हुए बहुत दिन हो गए हैं... वे सरपंच रह चुकें हैं, जिला अध्यक्ष और 4 बार प्रदेश महामंत्री भी रहे हैं."


calenderIcon 11:29 (IST)
shareIcon

गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल आज राजस्थान के मनोनीत मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और मनोनीत उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए जयपुर पहुंचे.

calenderIcon 11:27 (IST)
shareIcon

राजस्थान पहुंचे मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि राजस्थान सरकार का आज गठन होने जा रहा है...नए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा राजस्थान के विकास की नई इबारत लिखेंगे...विकास से जनता के लिए नए-नए आयाम गढ़े जाएंगे...मैं भजनलाल शर्मा को बधाई देता हूं."