logo-image

राजस्थान: CM अशोक गहलोत ने डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा पर उठाए सवाल

देश की राजधानी दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से हालात बेकाबू है तीन दिन से जारी हिंसा के कारण कई लोगों की मौत हो चुकी है. इस पूरे घटनाक्रम को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने चिंता जताई है.

Updated on: 27 Feb 2020, 10:01 AM

नई दिल्ली:

देश की राजधानी दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से हालात बेकाबू है तीन दिन से जारी हिंसा के कारण कई लोगों की मौत हो चुकी है. इस पूरे घटनाक्रम को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने चिंता जताई है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हिंसा की निंदा करते हुए सभी लोगों से शांति की अपील की है. इसके साथ ही गहलोत ने केन्द्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि दिल्ली चुनावों में ध्रुवीकरण करने का परिणाम अब सामने आ रहा है. चुनाव में तो जनता ने सबक सीखा दिया लेकिन अब उसका असर हो रहा है. दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश के राष्ट्रपति के दौरे के दौरान दिल्ली में हिंसा हो रही है. ये चिंता की बात है. 

और पढ़ें: राजस्थान: CM अशोक गहलोत ने डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा पर उठाए सवाल

इसके सात ही मुख्यमंत्री गहलोत ने डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा पर सवाल खड़े किए है. उन्होंने कहा कि देश में आग लगी है, पूरे देश में सीएए के खिलाफ धरने प्रदर्शन चल रहे हैं ट्रंप ये जानते हुए भी भारत आए. गहलोत ने आगे कहा, 'किसी मुल्क के हालात ठीक नहीं हो तो कोई भी राष्ट्राध्यक्ष अपना दौरा रद्द कर देता है लेकिन ट्रंप ने ऐसा नहीं किया. सबकुछ जानते हुए भी भारत आ गए. एक तरफ दिल्ली में हिंसा में लोग मारे जा रहे थे..दूसरी तरफ ट्रंप ने जानकारी के बावजूद इस पर कुछ नहीं कहा.'

ट्रंप के साबरमती आश्रम जाने पर हमला बोलते हुए गहलोत ने कहा, 'व्यक्ति की आस्था गांधी में नहीं है..जिसकी विचारधारा गांधी से मेल नहीं खाती है उसे साबरमती आश्रम क्यों ले जाया गया. गहलोत ने कहा कि ट्रंप ने जिस तरह से साबरमती आश्रम की विजिटर बुक में कमेंटस लिखे और गांधीजी के बारे में एक शब्द नहीं लिखा ये शर्मनाक है.'

ये भी पढ़ें: सर्जिकल स्ट्राइक के वीडियो फुटेज एक बार नहीं, बल्कि 10 बार सामने आ चुके हैं: अशोक गहलोत

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा गुजरात दौरे के दौरान साबरमती आश्रम में विजिटर बुक में महात्मा गांधी की जगह नरेन्द्र मोदी का नाम लिखे जाने पर भी सवाल उठाया. उन्होंने कहा कि इससे देश की प्रतिष्ठा को ठेस पहुंची है. महात्मा गांधी का नाम ढोंगी ले रहे हैं. US राष्ट्रपति की विचारधारा महात्मा गांधी से नहीं मिलती तभी तो ट्रंप ने आश्रम में गांधी की जगह मोदी का नाम लिखा.