logo-image

संकट में राजस्थान सरकार! CM गहलोत ने सभी विधायक और मंत्रियों को जयपुर में किया तलब, रात को बैठक

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने विधायकों की बैठक बुलाई है. जिसमें निर्दलीय विधायक भी शामिल है. रविवार रात 8:00 बजे विधायकों के साथ बैठक होगी.

Updated on: 12 Jul 2020, 03:53 PM

नई दिल्ली :

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने विधायकों की बैठक बुलाई है. जिसमें निर्दलीय विधायक भी शामिल है. रविवार रात 8:00 बजे विधायकों के साथ बैठक होगी. इसके बाद 9 बजे मंत्रियों के साथ बैठक अशोक गहलोत करेंगे.

वैसे आज अशोक गहलोत अपने आवास पर कांग्रेस विधायकों और मंत्रियों से लगातार मिल रहे हैं. सुबह 10 बजे से ही मिलने का सिलसिला जारी है. अशोक गहलोत सरकार ने सभी मंत्रियों और विधायकों को जयपुर में तलब किया है. उन्होंने कहा है कि सभी अपने अपने क्षेत्र को छोड़कर जयपुर पहुंचे. सभी को शाम तक आने को कहा गया है.

SOG ने गहलोत और पायलट को बयान दर्ज करने के लिए बुलाया 

इधर, विधायकों को प्रलोभन देकर राज्य की निर्वाचित कांग्रेस सरकार को अस्थिर करने के प्रयास के आरोपों पर बयान दर्ज करवाने के लिए एसओजी (SOG) ने सीएम गहलोत और डिप्टी सीएम सचिन पायलट को बुलाया है. इसके अलावा सरकार के मुख्य सचेतक महेश जोशी को भी बयान देने के लिए बुलाया गया है. बता दें कि इस मामले में एसओजी ने शुक्रवार को ही एक प्राथमिकी दर्ज की थी.

इसे भी पढ़ें: राजस्थान: मंत्री अशोक चांदना का हमला, कहा-जो ज्योतिरादित्य सिंधिया बनना चाहते हैं वो सबक लें

10 जुलाई को SOG ने बुलाया है 

राज्य में कांग्रेस सरकार को गिराने के कथित प्रयासों के संबंध में पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) ने 10 जुलाई को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट को पत्र लिखकर अपना बयान दर्ज करने के लिए बुलाया है.

सरकार बचाने की जिम्मेदारी सबपर, बोले गहलोत 

सरकार को गिरने से बचाने के लिए अशोक गहलोत इधर लगातार कोशिश कर रहे हैं. मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास के अनुसार कैबिनेट की बैठक में सीएम गहलोत ने कहा है कि अगर किसी विधायक या मंत्री का फोन बंद आए तो घबराएं नहीं, उसे जाकर आप संपर्क करें. सरकार बचाने की जिम्मेदारी सब पर है.

और पढ़ें: एमपी: कांग्रेस विधायक ने CM शिवराज सिंह चौहान से की मुलाकात, सियासी हलचल तेज

बीजेपी सरकार गिराने की कोशिश में लगी हुई है

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सचिन पायलट हमारे प्रदेश अध्यक्ष हैं. अगर कोई विधायक उनके साथ गया है तो इसका मतलब यह नहीं है कि अशोक गहलोत के खिलाफ गया है. उनमें से ज्यादातर लोगों से मुख्यमंत्री ने बातचीत कर ली है. उन्होंने कहा कि बीजेपी विधायकों को खरीदने के लिए पूरी कोशिश में लगी हुई है.