logo-image

राजस्थानः मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जनता से की वैक्सीन लगवाने की अपील

विशेषज्ञों का मानना है कि वैक्सीनेशन के बाद भी मास्क लगाना जरूरी है. वैक्सीन लगने का लाभ यह होता है कि फिर भी यदि कोरोना हो जाता है तो मरीज की स्थिति गंभीर नहीं होती है एवं मृत्यु की आंशका नहीं के बराबर हो जाती है इसलिए वैक्सीन लगवाना बेहद जरूरी है. 

Updated on: 05 Apr 2021, 04:10 PM

highlights

  • राजस्थान में भी तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले
  • सीएम ने जनता से की वैक्सीन लगवाने की अपील
  • सीएम ने लोगों से गाइडलाइंस फॉलो करने की अपील की

जयपुर:

देश में बढ़ते हुए कोरोना के मामलों पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजस्थान की जनता से कोरोना वैक्सीन लगवाने की अपील की है. उन्होंने कहा कि मेरी आमजनों से अपील है कि वैक्सीन लगवाने के लिए आगे आएं. विशेषज्ञों का मानना है कि वैक्सीनेशन के बाद भी मास्क लगाना जरूरी है. वैक्सीन लगने का लाभ यह होता है कि फिर भी यदि कोरोना हो जाता है तो मरीज की स्थिति गंभीर नहीं होती है एवं मृत्यु की आंशका नहीं के बराबर हो जाती है इसलिए वैक्सीन लगवाना बेहद जरूरी है. कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ा है. इसे रोकने के लिए हमें सभी लोगों को वैक्सीन लगानी होगी. मैं माननीय प्रधानमंत्री और केन्द्र सरकार से अपील करता हूं कि आयु सीमा हटाकर सभी के वैक्सीनेशन की अनुमति दी जाए.

सरकारी के साथ निजी चिकित्सा संस्थानों को भी वैक्सीनेशन की अनुमति दी जाए. साथ ही, भारत में अभी लगाई जा रहीं दो वैक्सीनों के अलावा अन्य वैक्सीन को भी भारत में अनुमति दी जाए जिससे अधिक से अधिक लोगों का जल्द से जल्द टीकाकरण हो सके. हमें टेस्टिंग, ट्रेकिंग, ट्रीटमेंट और वैक्सीनेशन के द्वारा कोरोना वायरस पर चौतरफा हमला बोलना होगा तभी कोरोना को हराया जा सकता है.

कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ा है. इसे रोकने के लिए हमें सभी लोगों को वैक्सीन लगानी होगी. मैं माननीय प्रधानमंत्री और केन्द्र सरकार से अपील करता हूं कि आयु सीमा हटाकर सभी के वैक्सीनेशन की अनुमति दी जाए. सरकारी के साथ निजी चिकित्सा संस्थानों को भी वैक्सीनेशन की अनुमति दी जाए. साथ ही, भारत में अभी लगाई जा रहीं दो वैक्सीनों के अलावा अन्य वैक्सीन को भी भारत में अनुमति दी जाए जिससे अधिक से अधिक लोगों का जल्द से जल्द टीकाकरण हो सके. हमें टेस्टिंग, ट्रेकिंग, ट्रीटमेंट और वैक्सीनेशन के द्वारा कोरोना वायरस पर चौतरफा हमला बोलना होगा तभी कोरोना को हराया जा सकता है.

गौरतलब है कि भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1,03,558 नए मामले सामने आए, जो पिछले साल महामारी की शुरुआत के बाद से एक दिन के भीतर अब तक का सबसे बड़ा मामला है. इन आंकड़ों के साथ कोरोना के मामले बढ़कर 1,25,89,067 हो गए हैं. भारत में इससे पहले सबसे अधिक दैनिक मामले 16 सितंबर, 2020 को 97,894 पाए गए थे. पिछले साल जनवरी में देश में पहला मामला सामने आया था. महाराष्ट्र, पंजाब, कर्नाटक, केरल, छत्तीसगढ़, चंडीगढ़, गुजरात, मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, दिल्ली और हरियाणा को 'गंभीर चिंता' वाला राज्य माना जा रहा है.