logo-image

राजस्थान कांग्रेस में बगावत, MLA बोले- मंत्री बनने के लिए क्या हैं योग्यताएं

Rajasthan Cabinet reshuffle : राजस्थान में रविवार को गहलोत मंत्रिमंडल का पुनर्गठन हो गया है. राजभवन में कुल 15 विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली. राज्यपाल कलराज मिश्र ने 11 कैबिनेट और 4 राज्यमंत्रियों को शपथ दिलाई है.

Updated on: 21 Nov 2021, 10:47 PM

नई दिल्ली:

Rajasthan Cabinet reshuffle : राजस्थान में रविवार को गहलोत मंत्रिमंडल का पुनर्गठन हो गया है. राजभवन में कुल 15 विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली. राज्यपाल कलराज मिश्र ने 11 कैबिनेट और 4 राज्यमंत्रियों को शपथ दिलाई है. नए मंत्रिमंडल में कुछ मंत्रियों को कैबिनेट रैंक में पदोन्नत किया गया है. इसके बाद राजस्थान कांग्रेस में बगावत शुरू हो गया है. मंत्रिमंडल को लेकर कांग्रेस के कुछ विधायकों ने खुलकर अपनी नाराजगी जताई है. इसे लेकर उदयपुर के खेरवाड़ा से विधायक दयाराम परमार ने सीएम अशोक गहलोत के नाम पत्र जारी किया है.

राजस्थान कैबिनेट फेरबदल के बाद कांग्रेस विधायक दयाराम परमार (Congress MLA Dayaram Parmar) ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM ashok gehlot) के नाम एक पत्र जारी कर सवाल किया है कि मंत्रिमण्डल के बाद ऐसा लगता है कि मंत्री बनने के लिए किसी विशेष योग्यता की आवश्यकता पड़ती हैं. कृपया हमें भी बताने की कृपा करें कि विशेष काबिलियत क्या है? उसको हासिल कर भविष्य में मंत्री बनने की कोशिश की जा सके.

वहीं, मंत्रिमण्डल पुर्नगठन के साथ ही कांग्रेस में विरोध के स्वर भी उठने लगे हैं. अलवर राजगढ़ विधायक जौहरीलाल मीणा ने विरोध जता दिया है. आपको बता दें कि शपथ ग्रहण समारोह के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि सब लोग खुश हैं. आप देख रहे हो पूरे प्रदेश के अंदर वेलकम हुआ है. जो 15 लोग नए लिए गए हैं, उसके बाद में मैं समझता हूं कि एससी-एसटी-ओबीसी-माइनॉरिट सबको रीप्रजेंटेशन करने का प्रयास किया गया है.