News Nation Logo
भारत में अब तक कोविड के 3.46 करोड़ मामले सामने आए हैं: लोकसभा में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हरियाणा में अगले आदेश तक गुरुग्राम, सोनीपत, फरीदाबाद और झज्जर के स्कूलों को बंद करने का आदेश Omicron Update: 31 देशों में 400 से ज्यादा संक्रमण के मामले मलेशिया में ओमीक्रॉन के पहले मामले की पुष्टि अमेरिका में ओमीक्रॉन से संक्रमण के मामले बढ़कर 8 हुए केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस: CCTV के मामले में दिल्ली दुनिया में नंबर 1 केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस: दिल्ली में महिलाएं पूरी तरह सुरक्षित केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस: दिल्ली में 1.40 कैमरे और लगाए जाएंगे थोड़ी देर में ओमीक्रॉन पर जवाब देंगे स्वास्थ्य मंत्री IMF की पहली उप प्रबंध निदेशक के रूप में ओकामोटो की जगह लेंगी गीता गोपीनाथ 12 राज्यसभा सांसदों के निलंबन को लेकर विपक्षी दलों के सांसदों का गांधी प्रतिमा के पास विरोध-प्रदर्शन यमुना एक्‍सप्रेसवे पर सुबह सुबह बड़ा हादसा, मप्र पुलिस के दो जवानों समेत चार की मौत जयपुर में दक्षिण अफ्रीका से लौटे एक ही परिवार के चार लोग कोरोना संक्रमित

राजस्थान कांग्रेस में बगावत, MLA बोले- मंत्री बनने के लिए क्या हैं योग्यताएं

Rajasthan Cabinet reshuffle : राजस्थान में रविवार को गहलोत मंत्रिमंडल का पुनर्गठन हो गया है. राजभवन में कुल 15 विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली. राज्यपाल कलराज मिश्र ने 11 कैबिनेट और 4 राज्यमंत्रियों को शपथ दिलाई है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 21 Nov 2021, 10:47:19 PM
Ashok Gehlot

CM अशोक गहलोत (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

Rajasthan Cabinet reshuffle : राजस्थान में रविवार को गहलोत मंत्रिमंडल का पुनर्गठन हो गया है. राजभवन में कुल 15 विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली. राज्यपाल कलराज मिश्र ने 11 कैबिनेट और 4 राज्यमंत्रियों को शपथ दिलाई है. नए मंत्रिमंडल में कुछ मंत्रियों को कैबिनेट रैंक में पदोन्नत किया गया है. इसके बाद राजस्थान कांग्रेस में बगावत शुरू हो गया है. मंत्रिमंडल को लेकर कांग्रेस के कुछ विधायकों ने खुलकर अपनी नाराजगी जताई है. इसे लेकर उदयपुर के खेरवाड़ा से विधायक दयाराम परमार ने सीएम अशोक गहलोत के नाम पत्र जारी किया है.

राजस्थान कैबिनेट फेरबदल के बाद कांग्रेस विधायक दयाराम परमार (Congress MLA Dayaram Parmar) ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM ashok gehlot) के नाम एक पत्र जारी कर सवाल किया है कि मंत्रिमण्डल के बाद ऐसा लगता है कि मंत्री बनने के लिए किसी विशेष योग्यता की आवश्यकता पड़ती हैं. कृपया हमें भी बताने की कृपा करें कि विशेष काबिलियत क्या है? उसको हासिल कर भविष्य में मंत्री बनने की कोशिश की जा सके.

वहीं, मंत्रिमण्डल पुर्नगठन के साथ ही कांग्रेस में विरोध के स्वर भी उठने लगे हैं. अलवर राजगढ़ विधायक जौहरीलाल मीणा ने विरोध जता दिया है. आपको बता दें कि शपथ ग्रहण समारोह के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि सब लोग खुश हैं. आप देख रहे हो पूरे प्रदेश के अंदर वेलकम हुआ है. जो 15 लोग नए लिए गए हैं, उसके बाद में मैं समझता हूं कि एससी-एसटी-ओबीसी-माइनॉरिट सबको रीप्रजेंटेशन करने का प्रयास किया गया है. 

 

First Published : 21 Nov 2021, 10:27:18 PM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.