logo-image

गहलोत मंत्रिमंडल फेरबदल का काउंटडाउन शुरू!, जानें किसे मिल सकती है जगह

राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने को करीब है, जिसकी आहट दिखाई देने लगी है. जहां सियासी दल अपनी तैयारी कर रहे हैं, वहीं, राजस्थान मंत्रिमंडल फेरबदल का  काउंटडाउन शुरू !. आलाकमान से जुड़े सूत्रों ने स्पष्ट संकेत दिए है.

Updated on: 20 Jul 2021, 08:20 AM

highlights

  • गहलोत एवं पायलट सहित सभी पक्षों से विचार-विमर्श हो चुका पूरा
  • मंत्रिमंडल में किस खेमे के रहेंगे कितने लोग ये भी हो चुका तय
  • अब 'राजस्थान फॉर्मूले' की घोषणा किसी भी वक्त संभव

जयपुर :

राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने को करीब है, जिसकी आहट दिखाई देने लगी है. जहां सियासी दल अपनी तैयारी कर रहे हैं, वहीं, राजस्थान मंत्रिमंडल फेरबदल का  काउंटडाउन शुरू !. आलाकमान से जुड़े सूत्रों ने स्पष्ट संकेत दिए है. बताया जा रहा है कि आलाकमान के स्तर पर सब कुछ फाइनल हो चुका है. खबर यहां तक है कि सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट समेत सभी पक्षों से विचार-विमर्श पूरा हो चुका है. मंत्रिमंडल में किस खेमे के कितने लोग रहेंगे ये भी तय हो चुका है. अब 'राजस्थान फॉर्मूले' की घोषणा किसी भी वक्त संभव है. इस सारे माहौल में राजनीतिक प्रेक्षक एक ही सवाल पूछ रहे?. अगर सबकुछ है फाइनल हो गया तो फिर क्यों 'पैकेज' की नहीं हो रही घोषणा नहीं हो रही है?. माना जा रहा है कि शायद किसी शुभ मुहूर्त का आलाकमान इंतजार कर रहा  है. 

यह भी पढ़ें : पेगासस प्रोजेक्ट (Pegasus Project): पूरी दुनिया पर जासूसी कर सकता है ये साफ्टवेयर, जानिए कैसे

बताया जा रहा है कि कांग्रेस आलाकमान अभी तक पंजाब कांग्रेस में मची उथल-पुथल को दुर करने में व्यस्त था. वहीं, अब अगले एक-दो दिन में सुलझ जाएगा. ऐसा माना जा रहा है.  तो कांग्रेस नेता हेमाराम चौधरी अभी भी विधायकी से इस्तीफे पर अड़े हैं. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पिछले दिनों हेमाराम से बात की थी. सूत्रों के अनुसार क्षेत्र की जनता की समस्याओं पर बात हुई थी.

यह भी पढ़ें : क्या है पेगासस जासूसी मामला? जिसपर घिरी हुई है केंद्र सरकार, जानें सबकुछ

साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा-'आप सीनियर आदमी हो, आपका मान-सम्मान होगा', लेकिन इस्तीफे पर हेमाराम की विधानसभा स्पीकर से मुलाकात नहीं हुई. 4 दिन से जयपुर में ही हेमाराम थे, लेकिन CPA के कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए. विधानसभा प्राक्क्लन समिति की बैठक नहीं बुलाई गई है. विधानसभा अधिकारी को कहा-'मैं इस्तीफा दे चुका तो कैसी कमेटी, कैसी मीटिंग'. दरअसल, विधानसभा अधिकारी ने पूछा था-'कब बुलानी है कमेटी की मीटिंग'. अब फिलहाल आज वापस बाड़मेर हेमाराम लौट गए हैं.