logo-image

Rajasthan Budget : पूरे बजट सत्र के लिए BJP के 4 विधायक सस्पेंड, जानें वजह

राजस्थान विधानसभा के बजट सत्र का दूसरे दिन भी हंगामेदार रहा है. रीट भर्ती परीक्षा के पेपर लीक को लेकर एक तरफ जहां विधानसभा के अंदर जमकर बवाल हुआ तो वहीं विधानसभा के बाहर बीजेपी के राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने कमान संभाल रखी थी.

Updated on: 10 Feb 2022, 06:39 PM

नई दिल्ली:

राजस्थान विधानसभा के बजट सत्र का दूसरे दिन भी हंगामेदार रहा है. रीट भर्ती परीक्षा के पेपर लीक को लेकर एक तरफ जहां विधानसभा के अंदर जमकर बवाल हुआ तो वहीं विधानसभा के बाहर बीजेपी के राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने कमान संभाल रखी थी. विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी के विधायक रीट भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में सीबीआई की मांग कर रहे थे. हंगामा बढ़ता देखकर विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी ने विधानसभा की कार्रवाई शुक्रवार तक के लिए स्थगित करते हुए बीजेपी के चार विधायकों को सस्पेंड कर दिया. 

राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी ने पूरे बजट सत्र के लिए बीजेपी के विधायक रामलाल शर्मा, मदन दिलावर, चंद्रभान आक्या और अविनाश गहलोत को निलंबित कर दिया है. सत्ता पक्ष और विपक्ष के विधायकों के बीच गुरुवार को हंगामा होता रहा है. बजट सत्र के दौरान विधायक राजकुमार शर्मा ने बीजेपी विधायकों के पोस्टर फाड़ दिए. साथ ही  मंत्री अर्जुन बामणिया की हाथापाई हो गई. इस पर वेल में आकर बीजेपी विधायक रीट पेपर लीक मामले की जांच के लिए प्रदर्शन करने लगे. 

बीजेपी के राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा आज जयपुर में ईडी के दफ्तर पहुंच गए. उन्होंने रीट भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले में पैसों की वसूली में मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप लगाया. उन्होंने ईडी से मांग की कि इस घोटाले में जांच करें जो पैसे का लेनदेन हुआ वह कहां से आया. इस परीक्षा के पेपर लाने के दौरान एक कंटेनर पलटने से पेपर लाने वाले ड्राइवर की मौत हुई थी. मीणा का दावा है कि उनके पास कुछ दस्तावेज हैं जो आईडी को देंगे.