News Nation Logo

Rajasthan BJP के कोर ग्रुप की बैठक, JP Nadda-Amit Shah भी हुए शामिल

Nishant Rai | Edited By : Shravan Shukla | Updated on: 22 Oct 2022, 10:18:34 AM
JP Nadda-Amit Shah

JP Nadda-Amit Shah (Photo Credit: File)

highlights

  • राजस्थान बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक
  • जेपी नड्डा-अमित शाह भी हुए शामिल
  • राजस्थान बीजेपी में कलहबाजी की खबरें

नई दिल्ली:  

Rajasthan BJP Core Committee Meeting: राजस्थान (Rajasthan) में बीजेपी में चल रही गुटबाजी को लेकर केंद्रीय नेतृत्व ने राजस्थान बीजेपी (Rajasthan BJP) के सभी नेताओं को सख्त हिदायत दी है. केंद्रीय नेतृत्व की तरफ से अगले साल होने वाले चुनाव के लिए एकजुट होकर तैयारी करने की बात कही गई है. बता दें कि राजस्थान में चुनाव से पहले ही सीएम फेस को लेकर बीजेपी में आंतरिक कलह की खबरें सामने आने लगी थी. बताया गया कि राजस्थान बीजेपी का प्रतिनिधि मंडल प्रदेश अध्यक्ष सतीश पुनिया (Satish Punia) के नेतृत्व में विधायकों की सदस्यता मामले में स्पीकर सीपी जोशी से मिलने गया तो उसमें पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को शामिल नहीं किया गया. हालांकि इस मामले में सतीश पुनिया ने सफाई देते हुए कहा था कि इस कार्यक्रम को बहुत जल्दी में तय किया गया था. वहीं दूसरी तरफ वसुंधरा की तरफ से भी देवदर्शन यात्रा निकाली गई थी, जिससे संगठन ने दूरी बनाए रखी.

राजस्थान की कोर ग्रुप की बैठक

बीजेपी के राष्ट्रीय नेतृत्व की तरफ से दिल्ली में राजस्थान की कोर ग्रुप की बैठक बुलाई गई. बीजेपी मुख्यालय में हुई बैठक में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह, संगठन मंत्री बीएल सन्तोष, प्रदेश अध्यक्ष सतीश पुनिया, प्रदेश संगठन मंत्री चन्द्रशेखर, मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, मंत्री गजेंद्र सिंह शेखवात, मंत्री कैलाश चौधरी, पूर्व सीएम वसुंधरा राजे, सीपी जोशी समेत कोर कमेटी के अन्य सदस्य शामिल रहे. इस बैठक में नेतृत्व की तरफ से सभी को एकजुट होने की हिदायत दी गई. साथ ही कहा गया कि कोई कार्यक्रम करना है, तो पार्टी नेतृत्व को पहले सूचना देकर और मंजूरी लेकर ही आगे बढ़ा जाए. साथ ही प्रदेश में प्रधानमंत्री के चेहरे पर पार्टी के नेता प्रचार करें. वहीं, कार्यक्रम की मंज़ूरी संगठन मंत्री और प्रदेश प्रभारी से ली जाएं. 

ये भी पढ़ें: Ayodhya Deepotsav: CM योगी ने की समीक्षा बैठक, PM Modi आएंगे अयोध्या

पीएम मोदी करेंगे रैली

बैठक में कांग्रेस की सरकार में चल रही उठापटक पर चर्चा हुई. साथ ही राजस्थान के नेताओं को इस पर नजर बनाए रखने को भी कहा गया. इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली और जनाक्रोश यात्रा को किस तरह से बेहतर बनाया जाए इसके भी दिशानिर्देश दिए गए. बता दें कि पीएम योगी राजस्थान में जनाक्रोश यात्रा में हिस्सा लेंगे. इसके अलावा वो रैली को भी संबोधित करेंगे.

First Published : 22 Oct 2022, 09:37:50 AM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.