logo-image

राजस्थान: बाड़मेर में दर्दनाक हादसा, बस-कार की भिड़ंत में 3 लोग जिंदा जले

इस हादसे में मरने वाले तीन लोगों में से एक की पहचान हो गई है. मृतक का नाम धनराज रोडा बताया जा रहा है जो बाड़मेर के ही रहने वाले थे

Updated on: 06 Oct 2019, 08:33 AM

नई दिल्ली:

राजस्थान के बाड़मेर में भीषण सड़क हादसा होने की खबर है. यहां कार और बस की भिड़ंत में 3 लोगों के जलने की खबर है. इन तीनों लोगों की मौत हो चुकी है. इस दर्दनाक हादसे में दोनों गाड़ियों के जलने की खबर है. दरअसल ये हादसा रामदेव मन्दिर निम्बानिया की ढाणी के पास हुआ जहां बस और कार की आपस में भिड़त हो गई. जानकारी के मुताबिक बस जाखड़ ट्रैवल्स की बताई जा रही है.

इस हादसे में मरने वाले तीन लोगों में से एक की पहचान हो गई है. मृतक का नाम धनराज रोडा बताया जा रहा है जो बाड़मेर के ही रहने वाले थे. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ये हादसा ओवर टेकिंग के चलते हुआ. एक्सीडेंट होते ही बस में आग लग गई.

यह भी पढ़ें: ग्रेनो निवासियों की काली दिवाली, सालों पहले खरीदे प्लॉट पर देने होंगे और पैसे

बता दें, आए दिन राजस्थान से ऐसे भीषण सड़क हादसों की खबर आती रहती है. ऐसे में कुछ समय पहले राजस्थान सरकार ने सड़क हादसों को रोकने के लिए एक अनोखी पहल की थी. बताया जा रहा था कि अब सरकारी वाहन चला रहे ड्राइवर को अपने परिवार की फ़ोटो डेस्कबोर्ड पर लगानी होगी ताकि ड्राइविंग के दौरान ड्राइवर को ध्यान रहे कि गाड़ी को तेज, गति से नही चलाना है, परिवार उसकी प्रतीक्षा कर रहा है.

यह भी पढ़ें: अब लापरवाही से की ड्राइविंग की तो लगेगी आईपीसी की धारा भी, सजा होगी और कठोर

सरकार के इस अनूठे प्रयास पर अब विवाद भी हुआ. दरअसल सरकारी गाड़ियों के ड्राइवर्स का कहना है कि अधिकारियों को भी अपने परिवार वालों की फ़ोटो लगानी चाहिए. हालांकि परिवहन मंत्री इसका भी रास्ता निकालने का दावा कर रहे हैं