logo-image

राजस्थान स्पीकर की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट का तुरंत सुनवाई से इनकार, कहा- रजिस्ट्रार के जरिए आइए

विधानसभा स्पीकर सीपी जोशी ने हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में विशेष अनुमति याचिका (एसएलपी) दायर कर दी है. जिस पर आज सुनवाई नहीं हो सकी.

Updated on: 22 Jul 2020, 07:31 PM

नई दिल्ली :

राजस्थान में सियासी उठापटक जारी है. वहीं, अब राजस्थान की सियासी जंग सुप्रीम कोर्ट के दरवाजे पर पहुंच गई है. विधानसभा स्पीकर सीपी जोशी ने हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में विशेष अनुमति याचिका (एसएलपी) दायर कर दी है. जिस पर आज सुनवाई नहीं हो सकी.

सुप्रीम कोर्ट ने विशेष अनुमति याचिका (एसएलपी) डायरेक्ट नहीं लगाकर रजिस्ट्रार के जरिए आने को कहा. कोर्ट ने कहा कि कोर्ट में सीधे सुनवाई के लिए ऐसे अर्जेंसी नहीं है. सीधे याचिका न लगाएं.

इसे भी पढ़ें: पूर्वी लद्दाख में युद्ध की तैयारियों में वायुसेना की फुर्ती ने दुश्मनों को कड़ा संदेश दिया, बोले राजनाथ सिंह

दरअसल, स्पीकर की तरफ से वरिष्ठ अधिवक्ता और कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने अपील की है कि इस मामले पर आज ही सुनवाई की जाए. तो कोर्ट ने नियम से रजिस्ट्रार के ज़रिए आने को कहा.

इसके बाद विधानसभा अध्यक्ष के वकील कपिल सिब्बल ने रजिस्ट्रार के समक्ष याचिका लगाई. कल सुबह यानी गुरुवार को 11 बजे केस लिस्टेड हुआ है. जस्टिस अरुण मिश्रा, कृष्ण मुरारी और बीआर गवई की कोर्ट वीसी से सुनवाई करेगी.

और पढ़ें: बाबरी विध्वंस मुद्दे की सुनवाई को लेकर अमित शाह ने आडवाणी से की मुलाकात

उधर, सचिन पायलट ने भी शीर्ष अदालत में कैविएट दाखिल की है ताकि उनका पक्ष सुने बिना अदालत में फैसला नहीं दिया जा सके.