News Nation Logo
Banner

RAS अधिकारियों के प्रशिक्षण कार्यक्रम में बोले सीएम अशोक गहलोत- इन दिनों हिंसा का दौर है,समय कठिन है

जयपुर में RAS अधिकारियों का प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी शामिल हुए

News Nation Bureau | Edited By : Aditi Sharma | Updated on: 06 Jul 2019, 03:44:30 PM
फोटो- ट्विटर

नई दिल्ली:  

राजस्थान की राजधानी जयपुर में RAS अधिकारियों का प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी शामिल हुए. इस दौरान अशोक गहलोत ने कई बड़ी घोषणाएं की. उन्होंने ओटीएस में बड़ा सभागार बनाने के लिए 20 करोड़ की घोषणा की है. इस दौरान अशोक गहलोत ने RAS अधिकारियों से कहा, ऐसी उम्मीद करता हूं कि आप संवेदनशील,पारदर्शी और जबावदेही प्रशासन देंगे. सवाल है आपको किस रास्ते पर चलना है क्योंकि यही से आपकी गुडविल शुरू होगी. उन्होंने कहा, समय बड़ा कठिन है, आगे और भी ज्यादा चुनौतियां आएंगी.

यह भी पढ़ें: राजस्थान की गहलोत सरकार ने किया बड़ा बदलाव, 38 IPS और 14 SP का तबादला

अशोक गहलोत ने कहा सीखने में कभी संकोच नही होना चाहिये. पंडित जवारहलाल नेहरू ने ऐसे प्रशिक्षण की शुरुआत की थी. प्रशिक्षण का सिलसिला अगर 50 के दशक में शुरू नहीं होता तो देश इतनी ऊंचाई तक नहीं पहुंच पाता. सीएम गहलोत ने आगे कहा, आप सभी लोग महात्मा गांधी की जीवनी पढ़ें, सभी को मेरी ओर से महात्मा गांधी की जीवनी 'सत्य के साथ प्रयोग' भेंट की जायेगी.  उन्होंने कहा, गांधी जयंती 2 अक्टूबर को अहिंसा के रूप में मना रहे है, मगर इन दिनों हिंसा का दौर है.समय कठिन है. इसी के साथ सीएम गहलोत ने घोषणा की कि राजस्थान सरकार शांति और अहिंसा का एक नया प्रकोष्ठ बनाएगी. उन्होंने कहा, UPSC की तरह RPSC का कैलेंडर बनना चाहिए, ताकि परीक्षा के पोस्टपोंड की नौबत नहीं आए.

यह भी पढ़ें: गहलोत सरकार में एक और किसान ने बैंक कर्ज तंग आकर की आत्महत्या

इस कार्यक्रम के बाद गहलोत ने ट्विट कर कहा, मुझे खुशी है,आज हमारे 700 से अधिक साथियों की ट्रेनिंग का काम शुरू हुआ है,मैं इनके उज्जवल भविष्य की कामना करता हूं, यह कामयाब रहे, संवेदनशील, पारदर्शी जवाबदेह प्रशासन की जो हमारी भावना है आने वाले वक्त में उसी के अनुरूप यह लोग काम करके समाज को सेवा प्रदान कर सकें यही मेरी भावना है. 

First Published : 06 Jul 2019, 03:42:53 PM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.