logo-image

राजस्थान में हलचल तेज, BTP के 2 विधायकों ने गहलोत सरकार से समर्थन वापस लिया

राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार के सामने संकट खड़ा हो गया है. भारतीय ट्राइबल पार्टी (BTP) ने राजस्थान की कांग्रेस सरकार से समर्थन वापस ले लिया है.

Updated on: 11 Dec 2020, 02:56 PM

जयपुर:

पंचायत चुनाव में मिली हार के बाद राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार को एक और बड़ा झटका लगा है. भारतीय ट्राइबल पार्टी (BTP) ने राजस्थान की कांग्रेस सरकार से समर्थन वापस ले लिया है.  बीटीपी के दो विधायक गहलोत सरकार को समर्थन दे रहे थे. इसके बाद गहलोत सरकार के सामने सियासी संकट खड़ा हो गया है.

यह भी पढ़ेंः संविधान का पालन न हुआ तो मेरा रोल शुरू... क्या राज्यपाल लगाएंगे बंगाल में राष्ट्रपति शासन?

दरअसल पिछले दिनों राजस्थान में हुए पंचायत समिति के चुनाव में कांग्रेस को कई सीटों पर नुकसान हुआ है. चुनाव के नतीजे आने के बाद बीटीपी ने आरोप भी लगाया था कि चुनाव में कांग्रेस ने उसके साथ धोखा किया है. इन चुनाव में बीजेपी ने शानदार प्रदर्शन किया था. किसान आंदोलन के बीच हुए इस चुनाव को लेकर कांग्रेस के प्रदर्शन को लेकर काफी सवाल भी उठे थे. 

यह भी पढ़ेंः 55 साल बाद भारत-बांग्लादेश के बीच दौड़ेगी ट्रेन, 17 दिसंबर को मोदी-हसीना करेंगे उद्घाटन

बीटीपी के दो विधायकों के समर्थन लेने से भले ही गहलोत सरकार पर कोई खास असर ना पड़े लेकिन इससे निर्दलीय विधायकों को एक मैसेज जरूर जाएगा. राज्य की कुछ विधानसभा सीटों पर जल्द उपचुनाव भी होने हैं. ऐसे में बीटीपी के इस फैसले का काफी असर हो सकता है. राजस्थान में कुल 200 विधानसभा सीटें हैं, जिनमें से अभी गहलोत सरकार के पास कांग्रेस के 105 विधायकों के साथ कुल 118 विधायकों का समर्थन हासिल है. हालांकि, इनमें से कई निर्दलीय विधायक भी शामिल हैं.