logo-image

राजस्थानः कांग्रेस के दो मंत्रियों समेत तीन नेताओं पर लटकी तलवार, कल हो सकती है कार्रवाई 

महेश जोशी पर मुख्य सचेतक होते हुए विधायक दल की बैठक का बहिष्कार करने और धर्मेंद्र राठौड़ पर विधायकों के लिए लॉजिस्टिक्स अरेंज करने आरोप लगे थे. 

Updated on: 05 Oct 2022, 09:29 PM

नई दिल्ली:

राजस्थान में विधायक दल की बैठक के समानांतर बैठक मामले में कांग्रेस के दो मंत्रियों सहित जिन तीन नेताओं को अनुशासनहीनता के नोटिस मिले थे, उनके जवाब देने की मियाद के 10 दिन 6 अक्टूबर को पूरे हो रही है. कांग्रेस ने 27 सितंबर को यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल, जलदाय मंत्री महेश जोशी और आरटीडीसी चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड़ को अनुशासनहीनता का नोटिस जारी किया था. कांग्रेस ने शांति धारीवाल को अपने घर पर विधायक दल की के समानांतर बैठक करने. महेश जोशी पर मुख्य सचेतक होते हुए विधायक दल की बैठक का बहिष्कार करने और धर्मेंद्र राठौड़ पर विधायकों के लिए लॉजिस्टिक्स अरेंज करने आरोप लगे थे. 

इसे कांग्रेस ने अनुशासनहीनता मानते हुए 10 दिन के भीतर जवाब देने के लिए कहा था. 6 अक्टूबर तक तीनों नेताओं को जवाब देना है. तीनों के नोटिस जारी होने के बाद उनका भविष्य तय होगा. तीनों के जवाब के आधार पर ही तय होगा कि पार्टी उनपर क्या कार्रवाई करती है. नेताओ का कहना है हम जबाव देंगे. हमने अपनी बात आलाकमान तक पहुंचाई है. आलाकमान जो फैसला लेंगे मंजूर होगा

यह कहा जा रहा है कि अगर पार्टी ने सख्त कार्रवाई की तो दोनों मंत्रियों के मंत्री पद जा सकते हैं. ऐसे में अगर यह होता है तो सीधे ताैर पर गहलोत पर हमला होगा. ऐसे में इस कार्रवाई के बाद अलग किस्म के घटनाक्रम राजस्थान में देखने को मिल सकते हैं. ऐसे में तीनों नेताओं के जवाबों के बाद पार्टी क्या कार्रवाई करती है इसे लेकर एक बार फिर राजस्थान में राजनीतिक हलचल बढ़ सकती है.