logo-image

राजस्थान: खेत में बने एक कच्चे बोरवेल में एक महिला गिरी, रेस्क्यू ऑपरेशन में हो रही देरी 

रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान महज ऑक्सीजन की नली बोरवेल में डाली गई है. बोरवेल 90 से 100 फीट गहरा बताया जा रहा है. 

Updated on: 07 Feb 2024, 11:49 PM

नई दिल्ली:

राजस्थान में गंगापुरसिटी जिले के बामनवास तहसील क्षेत्र के राम नगर ढोसी गांव स्थित खेत में बने एक कच्चे बोरवेल में एक महिला गिर गई. इससे आसपास इलाके में हड़कंप मच गया. देखते ही देखते ग्रामीण की भीड़ मौका स्थल पर पहुंच गई. इसकी सूचना बामनवास व पीपलाई थाना पुलिस को भी दी गई. थोड़ी देर पश्चात पुलिस तहसीलदार, उप पुलिस अधीक्षक संतराम आदि मौके पर पहुंचे. जहां मेडिकल टीम को भी इसकी सूचना  दी गई. कच्चे बोरवेल में गिर जाने से महिला को निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन गंभीरता पूर्वक शुरू नहीं  किया जा सका है. रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान महज ऑक्सीजन की नली बोरवेल में डाली गई है. बोरवेल 90 से 100 फीट गहरा बताया जा रहा है. 

ग्राम पंचायत में जेसीबी मशीन को मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन के तहत बुलवाया है. लेकिन तकनीकी दिशा निर्देशों  के अभाव में अभी तक भी खुदाई कार्य शुरू नहीं किया जा सका है. उधर परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है. रामनगर ढोसी स्थित मोना बेरवा नामक महिला का बोरवेल में गिरना बताया जा रहा है. संवेदनशील मामले पर जिला प्रशासन व पुलिस पूरी तरह से अपनी असंवेदनशीलता का परिचय दे रहे हैं. 

बताया जा रहा है कि विगत रात करीब 8 बजे से महिला घर से गायब थी ,देर रात तक महिला के घर नही पहुंचने पर परिजनों ने महिला की तलाश की ,लेकिन महिला का कोई पता नही लग पाया ,आज सुबह करीब 11 बजे बोरवेल के पास महिला की चप्पल पड़ी हुई मिली ,जिस पर परिजनों को महिला के बोरवेल में गिरने का अंदेशा हुआ , परिजनों ने महिला के बोरवेल में गिरने की सूचना प्रशासन को दी.

सूचना पर प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और एक मोबाईल वीडियो रिकॉर्डिंग चालू कर बोरवेल में डाला ,जिस में महिला के करीब 90 फिट की गहराई में फंसा होने का पता चला. जैसे ही महिला के बोरवेल में होने का पता चला वैसे ही प्रशासन ने एम्बुलेंश के माध्यम से बोरवेल में पाइप डालकर ऑक्सीजन सप्लाई शुरू की गई और जयपुर में एनडीआरएफ ओर एसडीआरएफ को सूचित किया गया. मगर कई घंटे गुजरने के बावजूद टीम मौके   पर नही पहुंची. बड़ी बात ये है कि प्रशासन के पास टेक्निकल टीम और संसाधन उपलब्ध नहीं होने के कारण  कई घंटे गुजरने के बाद भी प्रशासन हाथ पर हाथ धरे बैठा है. वहीं अब ग्रामीणों का धैर्य भी जवाब देने लगा है. प्रशासन जयपुर से टीम आने का इंतजार कर रहा है, ताकि महिला को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया   जा सके.