logo-image

Rajasthan: भीलवाड़ा में नाबालिग से गैंगरेप कर भट्टी में फेंका, एएसपी पर गिरी गाज

राजस्थान से एक शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है. यहां भीलवाड़ जिले में नाबालिग लड़की से गैंगरेप करने के बाद आग की भट्टी में झोंक देने का मामला सामने आया है. घटना के बाद इलाके में तनाव की स्थिति पैदा हो गई है. लोगों ने इस घटना के खिलाफ विरोध प्रदर

Updated on: 05 Aug 2023, 11:58 AM

नई दिल्ली:

राजस्थान से एक शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है. यहां भीलवाड़ जिले में नाबालिग लड़की से गैंगरेप करने के बाद आग की भट्टी में झोंक देने का मामला सामने आया है. घटना के बाद इलाके में तनाव की स्थिति पैदा हो गई है. लोगों ने इस घटना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया है और आज शनिवार को बंद करने का ऐलान किया है. वहीं परिजनों ने मांग की है कि एक करोड़ का मुआवजा और सरकारी नौकरी दी जाए. ये घटना कोटड़ी थाना का बताया जा रहा है.

एएसपी हुआ सस्पेंड

जिले के तीन इलाके कोटड़ी, शाहपुरा और जहाजपुर को बंद करने का ऐलान किया गया है. इस प्रदर्शन में राज्य के गुर्जर बड़ी संख्या में कोटड़ी पहुंच रहे हैं. इस विरोध में पूर्व विधायक अतर सिंह भड़ाना, विधायक गोपीचंद मीणा, बीजेपी जिलाध्यक्ष प्रशाांत मेवाड़ा सहित कई अन्य नेता सहित सैकड़ो लोग शामिल हुए. वहीं नाबालिग के परिजनों और स्थानीय लोगों ने कोटड़ी थाने के बाहर प्रदर्शन किया और थाने का घेराव का किया है. मामला गुर्जर समाज के होने और इनके प्रदर्शन को देखते हुए अजमेर रेंज के आईजी मनोज कुमार ने कड़ा एक्शन लिया है. आईजी ने कोटड़ी थाने के इंचार्ज को लापरवाही बरतने पर सस्पेंड कर दिया है. इससे पहले भीलवाड़ा के एसपी ने केस न दर्ज करने और सही समय पर एक्शन न लेने पर एएसपी को सस्पेंड कर चुके हैं. 

आईजी ने किया घटनास्थल का दौरा

पुलिस ने एक्शन लेते हुए चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. लेकिन पुलिस ने अभी केस का पुरी तरह के खुलासा नहीं किया है. कोटड़ी पुलिस ने रेप, मर्डर और पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज किया है. अजमेर रेंज के आईजी, भीलवाड़ा के डीएम, एसपी, फोरेंसिक टीम और डॉग स्क्वाड ने घटना स्थल का दौरा किया है और सारे सबूत जुटाने का काम किया जा रहा है. 

क्या है मामला

जानकारी के मुताबिक नाबालिग जब बकरियां चराने खेत गई थी. इस मौके का फायदा उठाकर आरोपियो ने बारी-बारी से रेप किया फिर अधमरा समझकर भट्टी में झोंक दिया. इसके बाद सबूत मिटाने के उद्देश्य से अधजली लाश को तालाब में फेंक दिया.