logo-image

Video: खेलते-खेलते अचानक गड्ढे में जा गिरी बच्ची, युवक ने ढाई सेकेंड में बचाई जान

जोधपुर शहर में बारिश के बाद लगातार सड़कों के हाल-बदहाल है. जगह-जगह गड्ढे हैं और यह गड्ढे ही लोगों की जान की आफत बने हुए.

Updated on: 30 Sep 2019, 01:59 PM

नई दिल्ली:

जाको राखे साइयां मार सके ना कोई, यह कहावत राजस्थान के जोधपुर में उस समय चरितार्थ हो गई, जब एक बच्ची खेलते- खेलते सीवरेज लाइन के पास बने बड़े गड्ढे में गिर गई. जैसे ही बची नीचे गिरी और एक युवक ने आकर उसको खड्डे से बाहर निकाल लिया. मामला जोधपुर के घोड़ा चौक का है जहां एक बच्ची अचानक गड्ढे में गिर गई. यह तो गनीमत रही कि युवक ने तुरंत बच्ची को बाहर निकाल लिया. अगर बच्ची सीवरेज लाइन के मैनहोल के भीतर चली जाती तो इस मासूम की जान जा सकती थी.

यह भी पढ़ें: राजस्थान में भारी बारिश के चलते ट्रक अनियंत्रित होकर पुल के नीचे नदी में गिरा, बाल-बाल बचीं स्कूली छात्राएं

ये पूरी घटना वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हो गई. इस सीसीटीवी फुटेज में साफ देखा जा सकता है कि किस तरह से मासूम खेलते हुए, एक नन्ही चिड़िया की तरह सड़क पर फुदकते हुए आ रही थी. इतने में गड्ढे के पास आकर इसका संतुलन बिगड़ जाता है और वह गड्ढे में गिर जाती है. हालांकि बच्ची एक बार तो किसीतरह अपने आपको संभाल लेती है लेकिन फिर से उसका संतुलन बिगड़ता है और सीवरेज मैनहोल के पास बने बड़े गड्ढे में गिर जाती है. देखते ही देखते बच्ची पानी में समा जाती है. उसी समय वहां पर मौजूद ज्योतिराम नामक युवक फुर्ती दिखाते हुए, ढाई सेकेंड में बच्ची को पानी से बाहर निकाल देता है और उसकी जान बच जाती है.

यह भी पढ़ें: राजस्थान में BJP के नए प्रदेशाध्यक्ष बनने के बाद संगठनात्मक फेरबदल की तैयारी, होंगे ये बदलाव

बच्ची का नाम वैष्णवी बताया जा रहा है. उसके पिता का नाम विनायक है. जोधपुर शहर में बारिश के बाद लगातार सड़कों के हाल-बदहाल है. जगह-जगह गड्ढे हैं और यह गड्ढे ही लोगों की जान की आफत बने हुए.