logo-image

Jodhpur: शादी समारोह में सिलेंडर ब्लास्ट, 5 मरे; 60 से ज्यादा बाराती घायल

Gas Cylinder Explosion in Jodhpur: राजस्थान के जोधपुर में बड़ा हादसा हो गया है. एक शादी समारोह में खुशिया कब मातम में बदल गई, किसी को पता ही नहीं चला. ये इस हादसे में 4 लोगों की मौत हो चुकी है, तो 60 से ज्यादा लोग घायल हो गए. स्थानीय लोगों ने...

Updated on: 09 Dec 2022, 10:04 AM

highlights

  • राजस्थान के जोधपुर में बड़ा हादसा
  • शादी समारोह में सिलेंडर ब्लास्ट
  • हादसे में 4 की मौत, 60 से ज्यादा घायल

जोधपुर:

Gas Cylinder Explosion in Jodhpur: राजस्थान के जोधपुर में बड़ा हादसा हो गया है. एक शादी समारोह में खुशिया कब मातम में बदल गई, किसी को पता ही नहीं चला. ये इस हादसे में 4 लोगों की मौत हो चुकी है, तो 60 से ज्यादा लोग घायल हो गए. स्थानीय लोगों ने बताया कि ये हादसा उस समय हुआ, जब शादी समारोह के लिए दूल्हे को तैयार किया जा रहा था. लोग एक जगह एकत्रित हुए थे. तभी जोरदार धमाका हुआ और लोग जान बचाकर इधर-उधर भागने लगे. इस हादसे में कई लोग भगदड़ की वजह से भी घायल हुए हैं. सभी पीड़ितों को आस-पास के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है, जिसमें से कुछ की हालत गंभीर है.

भुंगरा गांव में हादसा, कई सिलेंडर हुए ब्लास्ट

जानकारी के मुताबिक, ये हादसा इतना खतरनाक था कि लोगों को संभलने का मौका तक नहीं हुआ. ब्लास्ट एक सिलेंडर से होते दूसरे सिलेंडर में होने लगे. इस दौरान सिलसिलेवार तरीके से 6 सिलेंडरों में ब्लास्ट हुआ. हादसे में महिलाओं और बच्चों को भगदड़ की वजह से चोट आई हैं. कुछ घायलों की हालत बेहद खराब है, ऐसे में मृतकों की संख्या बढ़ने का अनुमान लगाया जा रहा है.

घर में लगी आग, झुलग गए लोग

इस हादसे के बारे में बताते हुए जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता ने कहा कि हादसे की चपेट में आए घायलों को एमजीएच अस्पताल भेजा गया है, खासकर उन्हें, जो गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. ऐसे 42 लोगों को एमजीएच अस्पताल में दाखिल कराया गया है. हादसे के बाद मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने फायर ब्रिगेड की टीम को बुलाया. हालांकि तब तक आग की वजह से बहुत सारा नुकसान हो चुका था. इस हादसे में एक बच्चे और एक बच्ची की मौत हो गई.