logo-image

राजस्थान में एक आदमी से 17 करीबी लोग हुए कोरोना संक्रमित, कुल आंकड़ा 2000 के पार

राजस्थान से गुरुवार को कोरोना के 9 नए मामले सामने आए हैं. इनमें से 7 रामगंज, एक-एक जोधपुर और झुंनझुन से सामने आया है

Updated on: 02 Apr 2020, 11:35 AM

नई दिल्ली:

देशभर में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है. जानाकरी के मुताबिक कोरोना मरीजों की कुल संख्या 2 हजार के पार पहुंच गई है. इस बीच राजस्थान से बड़ी खबर सामने आई है. यहां एक ही शख्स अब तक 17 लोगों को संक्रमित कर चुका है. दरअसल  राजस्थान से गुरुवार को कोरोना के 9 नए मामले सामने आए हैं. इनमें से 7 रामगंज, एक-एक जोधपुर और झुंनझुन से सामने आया है. रामगंज से सामने आए 7 नए मामले एक ही शख्स के द्वारा संक्रमित किए गए हैं और ये शख्स अब तक अपने 17 करीबी लोगों को संक्रमित कर चुका है. इसी के साथ राजस्थान में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 129 पहुंच गया है.

यह भी पढ़ें- झारखंड के मंत्री ने बेटे के तबलीगी जमात में शामिल होने की छिपाई जानकारी

बाकी राज्यों का क्या है हाल?

जम्मू-कश्मीर में गुरुवार को कोरोना के 7 नए मामले सामने आए हैं जिसके बाद राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 62 हो गई है. इनमें 2 लोगों की मौत भी हो गई है जबकि दो लोग ठीक हो चुके हैं. जानकारी के मुताबिक यहां संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़ सकता है क्योंकि यहां भी जमात से लौटे लोगों की तलाश की जा रही है.

यह भी पढ़ें - कोरोना वायरस से पीड़ित मरीज का पता सोशल मीडिया पर किया था सार्वजनिक, मुकदमा दर्ज

कोरोना के सबसे ज्यादा मामले अब तक महाराष्ट्र से सामने आए हैं जहां मरीजों की कुल संख्या 338 पहुंच गई है. इसमें से 17 लोगों की मौत हो गई है. गुरुवार को महाराष्ट्र से 3 नए मामले सामने आए जिसमें से दो पुणे और एक बुलढाना का था.  इसके अलावा अरुणाचल प्रदेश से भी कोरोना का पहला मामला सामने आया है. शख्स तबलीगी जमात से लौटा था.  इसके अलावा असम से भी तीन नए मामले सामने आए हैं जो जमात से लौटे थे.

बता दें, दुनिया भर में कोरोना वायरस का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है. अब तक दुनिया भर में 936,170 मामले सामने आ चुके हैं और 47,249 की मौत हो चुकी है. भारत में कोरोना के 2000 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं. हालाँकि दुनिया भर के विकसित देशों के मुकाबले यह आंकड़ा काम है, लेकिन धीरे-धीरे यह बढ़ता ही जा रहा है. अमेरिका में कुल 215,300 मामले सामने आ चुके हैं तो 5,110 लोगों की जान जा चुकी है. इटली में 110,574 मामले सामने आये हैं तो 13,155 की जान जा चुकी है.