logo-image

राजस्थानः हेरिटेज संरक्षण को रन फॉर उदयपुर में दौड़े 1000  हजार से ज्यादा युवा

इस रन फॉर दौड़ के आयोजन में पूर्व केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ भी शामिल रहे, जिन्होंने हरी झंडी दिखाकर इस रैली को रवाना किया।

Updated on: 26 Sep 2022, 10:52 AM

नई दिल्ली:

झीलों की नगरी उदयपुर में रन फ़ॉर दौड़ का आयोजन हुआ. जिसमें 1000 से ज़्यादा युवाओं ने भाग लिया. यह आयोजन  उदयपुर के  प्रताप गौरव केन्द्र, नगर निगम एवं वन विभाग के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित हुआ.  जिसका मकसद  हेरिटेज संरक्षण को बचाना है। बता दें कि इस रन फॉर दौड़ के आयोजन में पूर्व केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ भी शामिल रहे, जिन्होंने हरी झंडी दिखाकर इस रैली को रवाना किया।  इस मौके पर पूर्व केंद्रीय मंत्री राज्यवर्द्धन सिंह ने कहा कि मेवाड़ स्वाभिमान की धरती है. ऐसे में इतिहास की जागरूकता बढ़ाने के लिए रन फॉर उदयपुर का आयोजन बेहतरीन प्रयास है.  मेवाड़ के महापुरुषों का इतिहास प्रेरणा और जागरूकता देने वाला है. युवाओं को इस धरती से और अधिक ऊर्जा मिलती है और यहां के इतिहास एंव संस्कृति को संरक्षित करने के लिए प्रयास किए जाने चाहिए. उन्होंने कहा कि मेवाड़ का इतिहास सबसे बड़ा है। यहाँ का एक एक नाम इतना बड़ा है कि सीना गर्व से चौड़ा हो जाता है.

वहीं रन फ़ॉर उदयपुर दौड़ से मोदी जी का फिट इंडिया का सपना भी पूरा हो रहा है। वहीं राठौड़ ने कहा कि इन दिनों राजस्थान में चल रही सियासत को लेकर भी सवाल खड़े किये है औऱ कहा कि राजस्थान में कांग्रेस पार्टी द्वारा जो सियासत चल रही है। उसमें राजस्थान कहीं नहीं है। कांग्रेस पार्टी में हर व्यक्ति अपने व्यक्तिगत लाभ के लिए काम कर रहे है। कांग्रेसी इन दिनों राजस्थान को भूल गए हैं। मुख्यमंत्री गहलोत पर भी निशाना साधते हुए कहा कि अगर मुख्यमंत्री कानून व व्यवस्था के  मुद्दों पर रखते तो राजस्थान का आज यह हाल नहीं होता।  रैली की इस दौड़ में स्टार प्रचारक के रूप में संभागीय आयुक्त राजेन्द्र भटट्, आईजी प्रफुल्ल कुमार, एसपी विकास शर्मा, ग्रामीण विधायक फूलसिंह मीणा सहित पुलिस विभाग के कई अधिकारियों ने हिस्सा लिया।

रैली टाउनहॉल से शुरू हुई, जो सुरजपोल,अस्थल मन्दिर, आरएमवी स्कूल, कालाजी गोराजी, समोर बाग, भट्टियानी चौहट्टा, जगदीश मंदिर, घंटाघर, बड़ाबाजार, भड़भूजा घाटी, मंडी की नाल, का चौक, देहलीगेट, श्रमजीवी कॉलेज होते हुए टॉउनहॉल पर खत्म हुई।