logo-image

राजस्थान के 35 ठिकानों पर छापेमारी, रेड की जद में 2 बड़े कारोबारी समूह

राजस्थान में काली कमाई करने वाले धनकुबेरों पर आयकर विभाग सख्त है. आयकर विभाग ने आज दो जिलों में 35 ठिकानों पर छापेमारी की है.

Updated on: 16 Feb 2023, 10:58 PM

नई दिल्ली:

राजस्थान में काली कमाई करने वाले धनकुबेरों पर आयकर विभाग सख्त है. आयकर विभाग ने आज दो जिलों में 35 ठिकानों पर छापेमारी की है. राजस्थान में जयपुर और उदयपुर में आयकर विभाग की अन्वेषण शाखा की टीमें पहुंची हैं. जयपुर में ज्ञानचंद अग्रवाल और उदयपुर में गीतांजलि समूह के ठिकानों पर कार्रवाई की.  राजस्थान में आयकर रेड की जद में 2 बड़े कारोबारी समूह है. जयपुर और उदयपुर में आयकर छापा मारा गया है. गीतांजली ग्रुप के उदयपुर और एमपी में छापे पड़े हैं. ज्ञानचंद अग्रवाल के नारायण विहार जयपुर में आयकर विभाग का छापा है. दोनों समूहों के 35 ठिकानो पर 200 लोगो की टीम मौजूद हैं. करोड़ों रुपए की काली कमाई इस छापेमारी में उजागर हो सकती है.

अलग अलग सेक्टर में काम

आयकर विभाग की बड़ी कार्रवाई गीतांजलि समूह और ज्ञान चंद्र अग्रवाल समूह  के ठिकानों पर है. इनकम टैक्स रेड में 12 ठिकाने जयपुर में हैं. 23 ठिकाने उदयपुर और एमपी में गीतांजलि समूह पर है. गीतांजलि समूह का मध्य प्रदेश में माइनिंग का कारोबार भी है. उदयपुर में अस्पताल का संचालन है, ज्ञानचंद अग्रवाल कॉलोनाइजर है जिनका जयपुर में नारायण विहार सहित कई योजनाएं चल रही है.