logo-image

राहुल बाबा! CAA कानून नहीं पढ़ा है तो इतालवी में इसका ट्रांसलेशन भेजने को तैयार हूं: अमित शाह

जोधपुर में रैली करते हुए गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने विपक्ष के नेताओं को चुनौती देते हुए कहा, वे इस कानून को अल्‍पसंख्‍यक विरोधी साबित करके दिखाएं.

Updated on: 03 Jan 2020, 04:39 PM

नई दिल्‍ली:

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के बारे में सरकार अब लोगों के बीच जाकर जागरूकता फैलाने का काम करेगी. इसी कड़ी में शुक्रवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने राजस्थान के जोधपुर में रैली की. उधर गोवा की राजधानी पणजी में बीजेपी के कार्यकारी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) भी रैली करेंगे. जोधपुर में रैली करते हुए गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने विपक्ष के नेताओं को चुनौती देते हुए कहा, वे इस कानून को अल्‍पसंख्‍यक विरोधी साबित करके दिखाएं. कांग्रेस नेता राहुल गांधी समेत विपक्ष के नेताओं पर जमकर हमला बोलते हुए अमित शाह ने ऐलान किया कि जितना भी भ्रम फैलाना है, फैला लें लेकिन बीजेपी इस कानून पर एक इंच भी पीछे नहीं हटेगी. अमित शाह ने कहा कि राहुल बाबा, अगर कानून पढ़ा है तो इसपर चर्चा करने के लिए आ जाइए. अगर नहीं पढ़ा है तो मैं आपको इटली में इसका ट्रांसलेशन भेजने के लिए तैयार हूं.

यह भी पढ़ें : शर्मनाक! अस्पताल में हुई बच्चों की मौत, मंत्री के स्वागत में बिछाया ग्रीन कारपेट

उन्‍होंने कहा, कांग्रेस नेता राहुल गांधी समेत पूरा विपक्ष जितना भी भ्रम फैलाना है, फैला लें लेकिन बीजेपी इस कानून पर एक इंच भी पीछे नहीं हटेगी. कांग्रेस, ममता दीदी, एसपी, बीएसपी, केजरीवाल एंड कंपनी को मैं चुनौती देता हूं कि वो साबित करें इससे किसी अल्पसंख्यक को नुकसान होगा.

अमित शाह बोले- राहुल बाबा, अगर कानून पढ़ा है तो इसपर चर्चा करने के लिए आ जाइए. अगर नहीं पढ़ा है तो मैं आपको इटली में इसका ट्रांसलेशन भेजने के लिए तैयार हूं. कांग्रेस ने CAA के खिलाफ दुष्प्रचार किया, जिससे देश के हजारों युवा गुमराह हुए. इसी वजह से हम CAA को लेकर जनजागरण कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें : पूरी कायनात नए साल का जश्‍न मना रही थी और ये जनाब अपनी आदत से बाज नहीं आए

वे बोले- पाकिस्तान-बांग्लादेश-अफगानिस्तान से जो हिंदू, जैन, बौद्ध, सिख, ईसाई और पारसी अल्पसंख्यक आए, उनकी किसी ने चिंता नहीं की. लेकिन मोदी सरकार ने इस वादे को निभाया. भारत में इनलोगों को नागरिकता देने का महात्मा गांधी, जवाहर लाल नेहरू, राजेंद्र प्रसाद, सरदार पटेल समेत सभी नेताओं ने इसका वादा किया था, क्या ये भी सांप्रदायिक थे.

अमित शाह ने यह भी कहा- आपके (शरणार्थियों) के अच्छे दिन आ गए हैं, क्योंकि अब आप भारत के नागरिक बन गए हैं. विपक्ष कुछ भी कहे लेकिन मैं डंके की चोट पर कहता हूं कि जो आए हैं ये देश उनका भी उतना है, जितना मेरा है. पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान में लगातार हिंदुओं की संख्या कम हो रही है, कांग्रेस ने भले ही अपने पूर्व के नेताओं के वचन पर अमल नहीं किया लेकिन हम करेंगे.

यह भी पढ़ें : सुलमानी हकीक की अंगूठी भी नहीं बचा सकी कासिम सुलेमानी की जान!

उन्‍होंने कहा- जो शरणार्थी पड़ोसी मुल्क से यहां आए हैं, उनमें अधिकतर दलित हैं. आप याद रखना कि इसका विरोध करना दलितों का विरोध करना होगा, जिसे देश याद रखेगा. पश्‍चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता दीदी बताएं कि बंगाली हिंदुओं ने आपका क्या बिगाड़ा है कि आप उनका जरा भी ख्‍याल नहीं कर रही हैं.