logo-image

वसुंधरा राजे बोलीं- पोस्टर में नहीं दिलों पर राज करना है

राजस्थान भाजपा में पोस्टर विवाद लगातार बढ़ रहा है. जयपुर में राजस्थान भाजपा मुख्यालय के बाहर मुख्य पोस्टर से पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी की दिग्गज नेता वसुंधरा राजे (Vasundhara Raje) की फोटो गायब है.

Updated on: 11 Aug 2021, 10:45 PM

जयपुर:

Poster Controversy : राजस्थान भाजपा में पोस्टर विवाद लगातार बढ़ रहा है. जयपुर में जहां राजस्थान भाजपा मुख्यालय के बाहर मुख्य पोस्टर से पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी की दिग्गज नेता वसुंधरा राजे (Vasundhara Raje) की फोटो गायब है तो वहीं इस विवाद के बाद कई जगहों पर वसुंधरा राजे समर्थक पोस्टरों से बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया की फोटो गायब है. इस विवाद पर पहली बार खुद वसुधंरा राजे ने झालावाड़ में मीडिया को बयान दिया है. उन्होंने कहा कि पोस्टर में नहीं दिलों पर राज करना है. मेरे लिए सबसे बड़ी बात ये है कि लोग मुझे याद करते हैं. लोगों के दिल में मेरी बात है. इससे बड़ा मेरा सौभाग्य क्या हो सकता है? पोस्टर क्या करेगा मेरा? पोस्टर से मुझे क्या मिलने वाला है?

यह भी पढे़ं : पाकिस्तान को अपनी सरजमीं पर आतंकियों के सुरक्षित ठिकानों पर कार्रवाई करनी चाहिए : अफगानिस्तान

राजस्थान के पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने कहा कि जब मैं राजनीति में आई थी तो राजमाता विजय राजे सिंधिया ने मुझे कहा था कि पांचों उंगलियां बराबर नहीं होती हैं. पॉलिटिक्स ही सब कुछ नहीं होती है. जब आप लोगों को अपनाते हो तो उसमें से पॉलिटिक्स पैदा होती है, उसमें वोट पैदा होते हैं. इसलिए किसी को दुख होता है किसी को जख्म होता है, उनको मलहम लगाने का काम, उनको गले से लगाने का काम आप लोगों को करने की जरूरत है.

दिल्ली में बीजेपी सांसदों की बैठक: मंच पर दिखी वसुंधरा राजे, बैनरों से गायब

ऐसे समय में जब राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के भीतर अंदरूनी कलह खुले में है, पार्टी नेताओं ने दिल्ली में एक बैठक बुलाकर यह संदेश दिया कि राज्य में वर्तमान युवा नेतृत्व को खुली छूट दी जाए. यह 2023 में होने वाले आगामी विधानसभा चुनावों से पहले पार्टी के लिए मार्ग प्रशस्त करने के लिए किया गया है. हैरानी की बात यह है कि मंच पर मौजूद राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता वसुंधरा राजे की तस्वीर मंच के पीछे लगे बैनर से गायब थीं.

बैनर में चार तस्वीरें थीं- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, विपक्ष के नेता गुलाब चंद कटारिया और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतीश पूनिया की. वहीं, पोस्टर राज्य भाजपा मुख्यालय में लगाया गया है और राजस्थान में उस समय चर्चा का विषय बना हुआ था जब वसुंधरा राजे की तस्वीर वाले पहले वाले पोस्टर को हटा दिया गया था.

यह भी पढे़ं : अफगानिस्तान में अराजकताः तालिबानियों ने तोड़ी कंधार जेल, कैदियों को रिहा किया

पार्टी के अंदरूनी सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि राज्य मुख्यालय में पार्टी की बैठक में वही पोस्टर लगाना एक संदेश है कि भगवा पार्टी मौजूदा नेतृत्व के साथ आगे बढ़ेगी. इस बीच राजस्थान में राजे समर्थक उन्हें 2023 के विधानसभा चुनावों के लिए अगले मुख्यमंत्री पद के चेहरे के रूप में पेश करने की कोशिश कर रहे हैं.राजे के समर्थकों में से एक रोहिताश शर्मा को हाल ही में पार्टी नेतृत्व के खिलाफ बोलने के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया गया था.