News Nation Logo
Banner

अब वक्त है 'हम दो, हमारे एक' का, जनसंख्या कानून पर बोले राजस्थान के मंत्री रघु शर्मा

उत्तर प्रदेश में जनसंख्या नियंत्रण कानून लाने की कवायद शुरू होने पर देश में नई बहस छिड़ गई है. बढ़ती आबादी को रोकने के लिए बीजेपी सरकार ने जनसंख्या कानून की ओर कदम उठाया है तो इस पर महाभारत हो रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 14 Jul 2021, 01:47:50 PM
Minister Raghu Sharma

अब वक्त है 'हम दो, हमारे एक' का, राजस्थान के मंत्री रघु शर्मा बोले (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा का बयान
  • जनसंख्या नियंत्रण कानून के समर्थन में बोले
  • कहा- अब वक्त 'हम दो, हमारे एक' का है

जयपुर:

चुनावी राज्य उत्तर प्रदेश में जनसंख्या नियंत्रण कानून लाने की कवायद शुरू होने पर देश में नई बहस छिड़ गई है. बढ़ती आबादी को रोकने के लिए बीजेपी सरकार ने जनसंख्या कानून की ओर कदम उठाया है तो इस पर महाभारत हो रहा है. बीजेपी सरकार के मसौदे पर विपक्ष ही नहीं, अपने सहयोगी दल भी सवाल खड़े कर रहे हैं. मगर इस बीच जनसंख्या कानून पर कांग्रेस के नेता और राजस्थान के मंत्री रघु शर्मा का समर्थन मिला है. जनसंख्या कानून को सपोर्ट करते हुए राजस्थान के मंत्री रघु शर्मा ने यहां तक कह दिया है कि अब वक्त 'हम दो, हमारे एक' का है.

यह भी पढ़ें : यूपी की पंचायतों में 50 फीसद से ज्यादा हुई आधी आबादी की भागीदारी

जनसंख्या नियंत्रण विधेयक पर राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री डॉ रघु शर्मा से जब सवाल पूछा गया तो उन्होंने इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि बच्चे दो नहीं, बल्कि अब इस समय एक ही अच्छा है. न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में कांग्रेस नेता और राजस्थान के मंत्री रघु शर्मा ने कहा कि बढ़ती जनसंख्या एक समस्या है. उन्होंने कहा कि देश को इसे नियंत्रित करने के बारे में सोचना होगा ताकि आने वाली पीढ़ी बेहतर जीवन जी सके. इसके साथ बही उन्होंने कहा कि यह समय है 'हम 2, हमारे 1' का.

यह भी पढ़ें : शरद पवार को राष्ट्रपति बनाने की तैयारी कर रहे पीके?, राहुल-सोनिया के सामने रखी बात

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने जनसंख्या नियंत्रण के लिए कानून लाने का फैसला लिया है. हाल ही में सीएम योगी ने जनसंख्या नीति को जारी किया था. जिसके बाद पूरे देश में ही जनसंख्या नियंत्रण के लिए कानून लाने की मांग तेज हो गई है. मॉनसून सत्र के दौरान संसद में प्राइवेट बिल लाने की तैयारी है. मगर संसद में बहस से पहले राजनीतिक दलों में बयानबाजी थमने का नाम नहीं ले रही है. रघु शर्मा के अलावा राजस्थान में कांग्रेस विधायक भरत सिंह भी जनसंख्या कानून की मांग कर चुके हैं.

First Published : 14 Jul 2021, 01:37:33 PM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.