logo-image

राजस्थान में सियासी संकट जारी, अशोक गहलोत अध्यक्ष पद से बाहर !

राजस्थान में राजनीतिक घटनाक्रम बहुत तेजी से बदल रहा है. कांग्रेस का सियासी संकट खत्म होने के बजाए और बढ़ता ही जा रहा है.

Updated on: 26 Sep 2022, 07:57 PM

highlights

  • कांग्रेस अध्यक्ष रेस में चार नए नाम आए सामने
  • अशोक गहलोत का अध्यक्ष पद से बाहर होना तय
  • 30 सितम्बर को नए नामों को किया जाएगा फाइनल

नई दिल्ली:

राजस्थान में राजनीतिक घटनाक्रम बहुत तेजी से बदल रहा है. कांग्रेस का सियासी संकट खत्म होने के बजाए और बढ़ता ही जा रहा है. जिस तरह का ड्रामा राजस्थान में चल रहा है और गहलोत गुट ने जो शर्ते रखी हैं, उससे चुनाव प्रवेक्षक मल्लिकार्जुन खड़गे और अजय माकन नाराज हैं. उन्होंने सारे घटनाक्रम का ब्योरा कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्षा सोनिया गांधी को अवगत करा दिया है. इसके बाद से आलाकमान भीू गहलोत से काफी नाराज बताए जा रहे हैं. इस उठा पटक के बीच खबर यह है कि आशोक गहलोत को कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव से बाहर किया जा सकता है. 

इस घटनाक्रम के बीच राजस्थान से लौटने के बाद 10 जनपथ में सोनिया गांधी से मिलने मल्लिकार्जुन खड़गे और अजय माकन गए थे. वहॉ एक बैठक बुलाई गयी थी, जिसमें केसी वेणुगोपाल, मल्लिकार्जुन खड़गे, अजय माकन और दिग्विजय सिंह भी शामिल थे. सुत्रों के अनुसार सभी ने एक सुर में अशोक गहलोत की उम्मीदवारी खारिज करने की बात की. बैठक के बाद जब नेता बाहर निकल रहे थे उस दौरान उनलोगो ने कहा कि 30 सितम्बर को ही पता चलेगा कि कौन कौन अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ रहे है.   

यह भी पढ़ेंः वक्फ बोर्ड भ्रष्टाचार मामले में AAP विधायक अमानतुल्ला खान को 14 दिन की न्यायिक हिरासत

मीडिया रिपोर्ट की माने तो अब इस रेस में चार नए नाम जुड़ गए हैं और ये नाम मुकुल वासनिक, मल्लिकार्जुन खड़गे, दिग्विजय सिंह, केसी वेणुगोपाल अध्यक्ष पद की रेस में चल रहे हैं. ये सभी सोनिया गांधी के करीबी माने जाते हैं. दरअसल, कांग्रेस नहीं चाहती है कि जिस तरह पंजाब खोया, उसी तरह राजस्थान को खो दें, क्योंकि कांग्रेस के लिए यह सबसे बड़ा राज्य है. इसलिए इसका फैसला 19 अक्टूबर के बाद करना चाहती है.