News Nation Logo
Banner

राजस्थान के टोंक में बड़ी संख्या में बन रहा था अवैध हथियार, असलहा समेत पुलिस ने दो लोगों को किया गिरफ्तार

राजस्थान के टोंक में लंबे समय से चल रहे हथियार बनाने के अवैध कारखाने पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो अपराधियों को पकड़ा है. इनके पास से पुलिस ने दर्जनों राइफलें समेत दो 9 एमएम कारबाइन्स बरामद किए हैं.

Written By : Ajay Sharma | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 11 Oct 2020, 05:21:38 PM
demo photo

राजस्थान के टोंक में असलहा समेत पुलिस ने दो लोगों को किया गिरफ्तार (Photo Credit: प्रतिकात्मक फोटो)

नई दिल्ली :

राजस्थान के टोंक में लंबे समय से चल रहे हथियार बनाने के अवैध कारखाने पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो अपराधियों को पकड़ा है. इनके पास से पुलिस ने दर्जनों राइफलें समेत दो 9 एमएम कारबाइन्स बरामद किए हैं. इसके साथ ही हथियार बनाने के औजारों का बड़ा जखीरा बरामद किया है. हथियारों की इतनी बड़ी खेप देखकर आलाधिकारियों के होश उड़ गए हैं.  पुलिस गिरफ्तार आरोपियों से गहन पूछताछ में जुटी गई है. 

कोतवाली थाना पुलिस ने रविवार को टोंक सर्किल ऑफिसर चंद्रसिंह रावत के नेतृत्व में एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए मोहम्मद खां का पुल इलाके के पास स्थित एक मकान में चल रहे हथियार बनाने के कारखाने पर धावा बोला. इस दौरान दो अपराधियों को पकड़ा और हथियारों का जखीरा बराम दिया. 

दरअसल टोंक सर्किल ऑफिसर चन्द्र सिंह रावत को इलाके में अवैध हथियार बनाए जाने की सूचना मिली थी. इस पर आज दोपहर को रावत ने भारी पुलिस जाब्ते के साथ दबिश देते हुए मकान में छापामार कार्रवाई को अंजाम दिया.

इसे भी पढ़ें:'योगी राज' में उत्तर प्रदेश में 20 साधुओं की हुई हत्या, कांग्रेस ने एक-एक घटना गिनाई

पुलिस कार्रवाई के दौरान अवैध हथियार फैक्ट्री चलाने वाले ओमप्रकाश ओझा ओर उससे देसी कट्टा बनवाते हुए हुसैन नामक युवक को भी अपनी गिरफ्त में ले लिया है. पुलिस द्वारा किए गए सर्च में आरोपी के घर के अंदर तहखाने में बड़ी मात्रा में न सिर्फ हथियार मिले बल्कि बड़ा से बड़ा हथियार बनाने के देसी औज़ार भी बरामद हुए. हथियारों का जखीरे  मे दो 9एमएम कार्बाइन से लेकर देशी कट्टा,दुनाली बंदूकें ,एयर गन्स, चाकू ,छुरिया, तलवारों के साथ देशी कट्टे बनाने के काम मे आने वाले समस्त औजार मिले.

गिरफ्तार आरोपियों के पास से हिरन ओर साम्भर सहित अन्य वन्यजीवों के सींग भी बरामद किए गए है. फिलहाल पुलिस पता लगाने में जुटी हुई है कि यह वन्यजीवों के यह अंग असली है या नकली है.

First Published : 11 Oct 2020, 05:21:38 PM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो