logo-image

PCC अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा का बयान, हेमाराम चौधरी के इस्तीफे पर कही ये बात

राजस्थान कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने हेमाराम चौधरी के इस्तीफे पर एक बड़ा बयान दिया हैं. कांग्रेस विधायक हेमाराम चौधरी के इस्तीफे के बाद डोटासरा ने ट्वीट कर दिया लिखा- हेमाराम हमारी पार्टी के वरिष्ठ और सम्मानीय नेता हैं.

Updated on: 18 May 2021, 07:54 PM

highlights

  • गोविंद सिंह डोटासरा ने हेमाराम चौधरी के इस्तीफे पर एक बड़ा बयान दिया हैं
  • डोटासरा ने ट्वीट कर दिया लिखा-हेमाराम हमारी पार्टी के वरिष्ठ और सम्मानीय नेता
  • हेमाराम चौधरी पूरे विद्रोह के दौरान पायलट के साथ खड़े रहे

जयपुर :

राजस्थान कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ( Govind Singh Dotasra ) ने हेमाराम चौधरी ( Congress MLA Hemaram Choudhary ) के इस्तीफे पर एक बड़ा बयान दिया हैं. कांग्रेस विधायक हेमाराम चौधरी के इस्तीफे के बाद डोटासरा ने ट्वीट कर दिया लिखा- हेमाराम हमारी पार्टी के वरिष्ठ और सम्मानीय नेता हैं. उनके विधायक पद से इस्तीफ़े की जानकारी के बाद मेरी उनसे बात हुई है. यह पारिवारिक मामला है, जल्द ही मिल बैठकर सुलझा लिया जाएगा. बता दें कि राजस्थान में राजनीतिक गाथा को एक नया मोड़ देते हुए, पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट के खेमे से ताल्लुक रखने वाले कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक हेमाराम चौधरी ने विधानसभा अध्यक्ष सी.पी. जोशी को अपना इस्तीफा दिया. पिछले साल जुलाई में पायलट खेमे ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व के खिलाफ बगावत कर दी थी. हालांकि, प्रियंका गांधी वाड्रा और दिवंगत अहमद पटेल सहित कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं द्वारा मामले को सुलझाने के लिए कदम उठाने के बाद 19 बागी विधायकों को पार्टी में फिर से शामिल किया गया था.

चौधरी पूरे विद्रोह के दौरान पायलट के साथ खड़े रहे

बागी नेताओं के पार्टी में लौटने के बाद भी, उन्हें कोई विभाग आवंटित नहीं किया गया और न ही उनकी शिकायतों का समाधान किया गया. चौधरी लगातार मुद्दों को अनसुना किए जाने पर आवाज उठाते रहे हैं. पायलट खेमे के कुछ विधायकों ने विधानसभा के पटल पर राज्य सरकार के कामकाज पर भी चिंता जताई थी. इस बीच चौधरी ने स्पीकर जोशी से उनका इस्तीफा स्वीकार करने का अनुरोध किया है.

राजस्थान के मंत्री और कांग्रेस नेता प्रताप खाचरियावास ने कहा कि यह पार्टी का आंतरिक मामला है जिसे जल्द ही सुलझा लिया जाएगा. वहीं बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा, कांग्रेस की सरकार बनने के बाद से ही पार्टी (कांग्रेस) बंटी हुई है. यह उनका अंदरूनी मामला है. कोविड महामारी की दूसरी लहर के बीच संकट की इस घड़ी में हम लोगों की जान बचाने में लगे हैं.