logo-image

राजस्थान में ओवैसी का चुनावी शंखनाद, कांग्रेस बोली भाजपा को होगा फायदा 

राजस्थान में चुनावी बिसात बिछ चुकी है . कांग्रेस और बीजेपी के अलावा अब थर्ड फ्रंट भी राजस्थान में एक्टिव हो गया है. इस बीच असदुद्दीन ओवैसी  की पार्टी AIMIM की भी राजस्थान में एंट्री हो चुकी है.

Updated on: 14 Sep 2022, 06:43 PM

नई दिल्ली:

राजस्थान में चुनावी बिसात बिछ चुकी है . कांग्रेस और बीजेपी के अलावा अब थर्ड फ्रंट भी राजस्थान में एक्टिव हो गया है. इस बीच असदुद्दीन ओवैसी  की पार्टी AIMIM की भी राजस्थान में एंट्री हो चुकी है. इसी सिलसिले में आज यानी बुधवार को ओवैसी राजस्थान के दौरे पर थे. जयपुर के जालूपुरा, शास्त्री नगर और भट्टा बस्ती में उन्होंने जनसंपर्क किया. इस दौरान सैकड़ों कार्यकर्ताओं का हुजूम देखने को मिला. जयपुर के बाद ओवैसी सीकर और शेखावाटी दौरे पर भी गए. उन्होंने दावा किया कि राजस्थान की आवाम इस बार उनका साथ जरूर देगी. इस मौके पर ओवैसी ने अपनी राजनीतिक समझ का जमकर प्रदर्शन किया. ओवैसी ने कहा कि हमने कहा था कि Up में  bjp को समाजवादी पार्टी नहीं हरा पाएगी और मेरी बात सच साबित हुई. ओवैसी ने कहा कि यूपी के लोगों में अवेयरनेस आ चुका है कि bjp को वोट देकर गलती की है. 

नीतीश कुमार के सेक्युलर होने पर उठाए सवाल
ओवैसी ने बिहार के मुख्यमंत्री सिवान के सेक्युलर होने पर गंभीर सवाल खड़े किए. उन्होंने कहा कि बिहार में 8 साल के बच्चे को गिरफ्तार किया गया. मगर धर्मनिरपेक्ष कहने वाले खामोश है. ओवैसी ने कहा कि बिहार में जंगल राज है. यहां तो 8 साल के बच्चे को भी नहीं छोड़ रही है बिहार पुलिस. वहीं, बेगूसराय में फायरिंग को लेकर भी नीतीश कुमार को नाकाम बता. नाकाम साबित हुए हैं. ओवैसी ने कहा कि नीतीश कुमार ने बहुत कुछ बोला हमें. लेकिन, वे खुद 2-2 बार bjp के साथ गए, फिर वे धर्मनिरपेक्ष कैसे हो सकते है वे. ओवैसी ने आगे कहा कि देश देख रहा है. नीतीश कुमार भी बाप हैं, 8 साल के बच्चे को उसकी मां से मिलाएं, हम उनसे यही चाहते हैं. वहीं, नीतीश के पीएम बनने के सवाल पर कहा कि पीएम बनने में कामयाब होंगे या नहीं, यह बाद की बात है.

प्रधानमंत्री की वादा खिलाफी पर साधा निशाना
इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री से बेरोजगारी, चीन और पेट्रोल-डीजल पर बात करो तो वे चीते से भी तेज मुद्दों को छोड़ देते है. ओवैसी ने कटाक्ष करते हुए कहा कि चीता भी मोदी जी के बोलने और खामौशी में रफ्तार नहीं पकड़ सकता है. 

यह भी पढ़ेंः भारतीय सेना की नई कॉम्बैट यूनिफॉर्म का नहीं कर पाएंगे आतंकी दुरुपयोग, ऐसी है तैयारी

हिजाब का किया बचाव
हिजाब को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में ओवैसी ने कहा कि हिजाब हमारा अधिकार है. कल्चरल प्रैक्टिस का हिस्सा है. उन्होंने हिजाब बैन पर सवाल खड़े किए. ओवैसी ने कहा कि जब दूसरे धर्म के सिम्बल को इजाजत है, तो फिर हिजाब को क्यों नहीं?

ज्ञानवापी पर कोर्ट के फैसले को बताया सेट बैक
जब ओवैसी से ज्ञानवापी पर कोर्ट के फैसले के बारे में बात की गई तो उन्होंने कहा कि सेट बैक फैसला है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यह फैसला वरशिप एक्ट के खिलाफ है. उन्होंने कहा कि यह फैसला देश में अस्थिरता पैदा कर सकता है. ओवैसी ने कहा कि 1880 के खसरा का रिकॉर्ड भी है. कोर्ट में वक्फ बोर्ड का गजट है, जो यह बताता है कि यह जमीन दीन मोहम्मद की है. इसलिए हम इलाहाबाद हाईकोर्ट में मामले को लेकर अपील करेंगे. उन्होंने कहा कि बाबरी मस्जिद पर आए फैसले के बाद ही हमने इस तरह मामलों के आने को लेकर चेताया था, जो अब सच साबित हो रहा है. 

कांग्रेस की बढञी टेंशन
ओवैसी के दौरे को लेकर गहलोत सरकार में मंत्री गोविंद राम मेघवाल ने कहा है कि ओवैसी के दौरे से भाजपा को फायदा होगा. अगर भाजपा को हराना है तो सभी विपक्षी पार्टियों को कांग्रेस के साथ आ जाना चाहिए.