News Nation Logo

जयपुर के चौमू में झांकी निकालने को लेकर चले लाठी-डंडे और पत्थर, पुलिसकर्मी समेत आधा दर्जन लोग घायल

राजस्थान में हिंदू नववर्ष पर गणेश निमंत्रण यात्रा को रोकने पर बवाल हो गया.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 24 Mar 2019, 03:29:19 PM
जयपुर के चौमू में बवाल

जयपुर:  

राजस्थान में हिंदू नववर्ष पर गणेश निमंत्रण यात्रा को रोकने पर बवाल हो गया. समुदाय विशेष के लोग लाठी-पत्थर हाथ में लेकर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने पत्थरबाजी की, जिसमें पुलिसकर्मी समेत आधा दर्जन लोग घायल हो गए. इस मामले में एसएचओ हेमराज सिंह गुर्जर की भूमिका सामने आ रही है. कालाडेरा गोविंदगढ़ सामोद थाना क्षेत्रों में गश्त बढ़ा दी गई है.

जयपुर के चौमू में हिंदू नव वर्ष समारोह समिति की ओर से झांकी निकाली गई थी. पिए वाले कुएं के पास समुदाय विशेष के लोगों ने इसका विरोध कर दिया. इस दौरान इन लोगों के हाथों में पत्थर और लाठी-डंडे थे. सूचना पर पहुंची पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की, लेकिन बवाल हो गया. लोगों ने झांकी के विरोध में पत्थरबाजी कर दी, जिससे भगदड़ मच गई. पत्थरबाजी में पुलिसकर्मी और आधा दर्जन लोग गंभीर रूप से घायल हो गया.

बवाल की सूचना पर पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव घटनास्थल पर पहुंच गए. चौमू में पुलिस ने अघोषित कर्फ्यू लगा दिया. बताया जा रहा है कि पुलिस की लापरवाही से बवाल हुआ, जिससे लोगों में पुलिस के प्रति रोष व्याप्त है. इसके बाद पुलिस ने चौमू के बाजार बंद करा दिए. जयपुर ग्रामीण पुलिस ने भी गश्त बढ़ाई है. उपखंड के तीनों ग्रामीण थाना क्षेत्रों में गश्त बढ़ा दी गई है. 

First Published : 24 Mar 2019, 03:20:16 PM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.