logo-image

ऑनलाइन जॉब ठगी ने ली विवाहिता की जान

कई दिनों से काम-धंधे की तलाश कर रही पाली के रामदेव रोड महात्मा गांधी कॉलोनी निवासी दीपिका गौड़ को सोशल मीडिया पर एड दिखा. इसमें घर बैठे ऑनलाइन काम के बदले अच्छा वेतन देने की बात कही गई. युवती ने ऑनलाइन डेटा एंट्री का काम शुरू किया.

Updated on: 19 Jun 2021, 09:21 PM

highlights

  • सोशल मीडिया पर इन दिनों घर बैठे रोजगार पाने के कई एड आ रहे हैं
  • घर बैठे ऑनलाइन काम के बदले अच्छा वेतन देने की बात कही गई
  • युवती ने ऑनलाइन डेटा एंट्री का काम शुरू किया

राजस्थान:

कोरोना काल में बेरोजगारों काे ठगने का कारोबार चल पड़ा है. पैसे ठगने के लिए बेरोजगार युवक-युवतियों को इतना तंग कर रहे हैं कि उन्हें जान तक गंवानी पड़ रही है. राजस्थान के पाली में शनिवार को 28 साल की एक युवती को इन ठगों ने इतनी प्रताड़ना दी कि उसने खुदकुशी कर ली. सोशल मीडिया पर इन दिनों घर बैठे रोजगार पाने के कई एड आ रहे हैं. इनमें से ज्यादातर झूठे हैं. पिछले कई दिनों से काम-धंधे की तलाश कर रही पाली के रामदेव रोड महात्मा गांधी कॉलोनी निवासी दीपिका गौड़ को सोशल मीडिया पर एड दिखा. इसमें घर बैठे ऑनलाइन काम के बदले अच्छा वेतन देने की बात कही गई. युवती ने ऑनलाइन डेटा एंट्री का काम शुरू किया. युवती ने दो दिन ही काम किया और ऐसी फंसी कि जान से हाथ धो बैठी.

डाटा एंट्री में नेट खत्म हुआ तो पति के मोबाइल से कनेक्ट किया

इस बीच, शनिवार को डाटा एंट्री के दौरान युवती का इंटरनेट खत्म हो गया. वह अपने पति का हॉटस्पॉट एक्टिव कर वाई-फाई से डाटा एंट्री करने लगी. युवती ने जैसे ही पति के फोन ने अपना फोन जोड़ा, ठगों के फोन आने से शुरू हो गए. उन्होंने कहा कि आपकी वजह से हमारी कंपनी का पूरा सिस्टम क्रैश हो गया है. आप किसी अन्य सर्वर से कैसे जोड़ सकती हैं? युवती काफी डर गई. माफी मांगी. कहा कि आगे से ऐसा नहीं होगा. इस पर ठगों ने कहा कि आपके कारण कंपनी का सॉफ्टेवयर क्रैश हो गया. 19 जून की शाम तक 6,500 रुपए जमा कराओ. अन्यथा आपको जेल जाना पड़ सकता है. इसके अलावा लीगल नोटिस मिलेगा तो दो-तीन लाख रुपए तक का जुर्माना भरना पड़ सकता है. इसके बाद पूरे दिन फोन आते रहे.

ठगों ने युवती के मोबाइल से निजी जानकारी भी चुरा ली

ठगों ने युवती के मोबाइल के सारे एक्सेस ले लिए थे. ऐसे में युवती के सभी परिचितों के नंबर और निजी फोटो तक चले गए. बदमाशों ने युवती की चेट भी स्कैन कर ली. ठगों ने इस आधार पर युवती को धमकाना शुरू कर दिया. युवती इस घटना से इतनी घबरा गई कि फांसी लगाकर आत्महत्या कर दी. परिजनों के इस आरोप का पुलिस जांच में जुटी है.