News Nation Logo
Banner

अब शादी -समारोह पर भारी पड़ा कोरोना, कैंसिल हो रहीं बुकिंग

कोरोना वायरस धीरे-धीरे अपने पैर पसार रहा है. कोरोना के कारण जनजीवन प्रभावित हो रहा है. व्यपार ठप्प हो रहा है

News Nation Bureau | Edited By : Aditi Sharma | Updated on: 19 Mar 2020, 07:28:32 AM
marriage

शादी -समारोह पर भारी पड़ा कोरोना (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

कोरोना का कहर जीवन के हर क्षेत्र को प्रभावित कर रहा है. कोरोना को हराने के लिये राजस्थान सरकार हर सम्भव कदम उठा रही है. लेकिन अब कोरोना के चलते शादी भी धूम धाम से नही कर पाएंगे. सभी मेर्रिज गार्डन में शादी की बुकिंग रद्द कर दी है. दरसल अब शादी समारोह में 50 से अधिक बाराती और रिश्तेदार शामिल नहीं हो सकते हैं. अगर शादी समारोह आयोजित करना है तो लिखित में प्रमाण पत्र देना होगा कि कार्यक्रम में 50 से अधिक लोग शामिल नही होंगे उसके बाद ही मैरिज गार्डन मिलेगा.

यह भी पढ़ें: Delhi: सफदरजंग अस्पताल में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज ने की आत्महत्या

कोरोना वायरस धीरे-धीरे अपने पैर पसार रहा है. कोरोना के कारण जनजीवन प्रभावित हो रहा है. व्यपार ठप्प हो रहा है. राजस्थान में अब तक 469 तक
सेम्पल लिए गए हैं. इनमें से 458 नेगेटिव आए हैं, 4 पॉजिटिव पाए हैं. हालांकि 3 की रिपोर्ट इलाज के बाद रिपोर्ट नेगेटिव आई है. 7 की जांच रिपोर्ट का इंतजार है. राजस्थान सरकार कोरोना को हराने के लिए हर सम्भव प्रयास कर रही है. स्कूल,कोचिंग,कॉलेज से लेकर तमाम मॉन्यूमेंट्स बन्द कर दिए हैं. गहलोत सरकार ने 50 से अधिक लोग इकट्ठे नही होने की एडवायजरी जारी की है.

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस: सीबीएसई ने 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं 31 मार्च तक स्थगित की

अब इसका असर शादी समारोह पर भी नजर आ रहा है. मैरिज गार्डन एसोसिएशन ने मैरिज गार्डन बुक कराने वालों को एडवायजरी जारी की है जिसमें बताया गया है कि या तो शादी समारोह को स्थगित कर दें या फिर संख्या 50 से अधिक ना बुलाये. जयपुर सहित राजस्थान के करीब 25 हजार मैरिज गार्डन को लेकर राजस्थान मैरीज गार्डन एसोसिएशन ने एडवायजरी जारी की है. सभी मैरिज गार्डन की ओर से शादी समारोह के लिये मैरीज गार्डन बुक कराने वालों को एडवायजरी जारी की है. 50 से अधिक लोग शामिल नहीं होंगे इसके लिए आश्वत करें नही तो बुकिंग कैंसिल कर दी जाएगी.

साफ है अभी कोरोना दूसरे स्टेज पर है. कोरोना को हराना है तो थर्ड स्टेज पर रोकना होगा. इसके लिए सरकारी प्रयास के साथ ही आमजन को भी जागरूक होना होगा.

First Published : 19 Mar 2020, 07:18:29 AM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.