logo-image

उदयपुर कन्हैयालाल हत्याकांड में NIA कोर्ट सुनाएगा फैसला, 8 आरोपियों पर चार्ज तय

28 जून 2022 को कन्हैयालाल की मोहम्मद रियाज़ अटारी और गौस मोहम्मद ने निर्मम तरीके से गला काटकर हत्या कर दी थी. घटना के बाद देश में आक्रोश का माहौल था. लोगों ने आरोपियों को फांसी की सजा देने की मांग की थी. इसी कड़ी में मंगलवार को एनआईए की विशेष अदालत फैसला सुनाने जा रही है.

Updated on: 13 Feb 2024, 02:22 PM

नई दिल्ली:

उदयपुर के कन्हैयालाल हत्याकांड में शामिल आरोपियों को आज एनआईए मामलों की स्पेशल कोर्ट फैसला सुनाएगा. 8 आरोपियों पर स्पेशल कोर्ट ने पिछले महीने जनवरी में ही आरोप तय कर दिए थे. इसमें गौस मोहम्मद, मोहम्मद रियाज अत्तारी, आसिफ, मोहम्मद मोहसिन, वसीम अली, मोहसिन खान, मो. जावेद, मुस्लिम खान पर अन्य धर्म व जाति को अपमानित व क्षति पहुंचाने सहित आतंकी गतिविधियों में शामिल होने के चार्ज तय किए थे. 28 जून 2022 को कन्हैयालाल की मोहम्मद रियाज़ अटारी और गौस मोहम्मद ने निर्मम तरीके से गला काटकर हत्या कर दी थी.

घटना के बाद देश में आक्रोश का माहौल था. लोगों ने आरोपियों को फांसी की सजा देने की मांग की थी. इसी कड़ी में मंगलवार को एनआईए की विशेष अदालत फैसला सुनाने जा रही है. पिछले दिनों कोर्ट ने एक आरोपी को जमानत दे दी थी. जमानत पर बाहर चल रहे आरोपी फरहाद मोहम्मद पर आज फैसला सुनाया जाएगा.

एनआईए ने कुल 11 आतंकियों को आरोपी बनाया
गौरतलब है कि कन्हैयालाल हत्याकांड की जांच एनआईए को सौंप दी गई थी. एनआईए ने कुल 11 आतंकियों को आरोपी बनाया था, इनमें से 9 आरोपियों को गिरफ्तार किया था. इसमें 2 पाकिस्तान के आतंकी है एनआईए जांच में सामने आया कि आरोपियों ने पूरी साजिश के तहत कन्हैयालाल साहू हत्याकांड को अंजाम दिया.