logo-image

Rajasthan: NIA ने PFI के दो ऑफिस किए अटैच, आतंकी ट्रेनिंग देने का आरोप

NIA attaches two PFI offices in Rajasthan : एनआईए ( National Investigation Agency ) ने राजस्थान में पीएफआई ( Popular Front of India ) के दो दफ्तरों को अटैच कर दिया है. इन दफ्तरों में पीएफआई के काडरों को हथियारों की ट्रेनिंग देने का आरोप है...

Updated on: 24 Mar 2023, 11:35 PM

highlights

  • राजस्थान में NIA की बड़ी कार्रवाई
  • PFI के दो दफ्तरों को किया अटैच
  • आतंकी ट्रेनिंग सेंटर के तौर पर इस्तेमाल करने का मामला

जयपुर/नई दिल्ली:

NIA attaches two PFI offices in Rajasthan : एनआईए ( National Investigation Agency ) ने राजस्थान में पीएफआई ( Popular Front of India ) के दो दफ्तरों को अटैच कर दिया है. इन दफ्तरों में पीएफआई के काडरों को हथियारों की ट्रेनिंग देने का आरोप है. एनआईए ने इन दफ्तरों को आतंकी ट्रेनिंग देने के आरोपों में अटैच कर दिया है. पीएफआई के ये दफ्तर जयपुर और कोटा में हैं. जिन्हें यूएपीए कानून ( Unlawful Activities (Prevention) Act, 1967 ) के तहत चल रही कार्रवाई में अटैच कर दिया गया है. 

जयपुर और कोटा में पीएफआई की प्रॉपर्टी अटैच

एनआईए ने राजस्थान के जयपुर में मकान नंबर 256 को अटैच किया है. वहीं, कोटा में दूसरे दफ्तर को अराकीन बड़ी मस्जिद के पास की जमीन पर बने दफ्तर को अटैच किया गया है. बता दें कि सितंबर 2022 में एनआईए ने केस दर्ज किया था. इस केस में राजस्थान के अंदर पीएफआई की गतिविधियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. एनआईए ने इस मामले में चार्जशीट दाखिल कर दी है. एनआईए ने अपने बयान में कहा है कि इन सेंटर्स पर युवा मुस्लिम लड़कों को आतंकवाद में भर्ती होने के लिए प्रेरित किया जाता था. उन्हें भड़काकर आतंकवाद की तरफ ढकेल रहा था. इन सेंटर्स पर चाकू, तलवारों की ट्रेनिंग के साथ हाथ से लड़ने की ट्रेनिंग दी जाती थी.

ये भी पढ़ें : Rahul Gandhi & Lalu Prasad Yadav: राजनीति में सबकुछ संभव, समय बदलता है...

गजवा-ए-हिंद में जुटा था पीएफआई

बता दें कि पीएफआई साल 2047 तक भारत को मुस्लिम राष्ट्र बनाने की योजना पर काम कर रहा था. इस बारे में एनआईए की रिपोर्ट के बाद केंद्र सरकार ने पीएफआई को बैन कर दिया है. एनआईए अब तक पीएफआई के 100 से अधिक सदस्यों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर चुकी है और उसकी संपत्तियों को जब्त कर लिया है, जिसमें दर्जनों बैंक खाते भी शामिल हैं.