logo-image

Instagram पर कतर से बिछाया जाल, 13 साल की लड़की को लेकर फरार हुआ नेपाली युवक; गिरफ्तार

सोशल मीडिया पर चल रही यह अपील 19 जून को ही मालाणी एक्सप्रेस में सवारी कर रहे हैं एक यात्री के पास पहुंची, तो उसने सामने नाबालिक लड़की को देखा तो तत्काल फोटो खींचकर पुलिस को भिजवा दिया. इसके बाद पुलिस ने फोटो के जरिए नाबालिक की पुष्टि की...

Updated on: 25 Jun 2022, 10:43 AM

highlights

  • नेपाल निवासी युवक कतर में करता था नौकरी
  • इजराइल नाम के युवक ने इंस्टाग्राम लड़की को फंसाया
  • ब्लैकमेल कर नेपाल ले जाने की तैयारी में था आरोपित

दौसा:

कहते हैं प्यार अंधा होता है और प्यार के लिए एक देश से दूसरे देश भी प्रेमी दौड़े चले आते है लेकिन सोशल मीडिया पर होने वाला प्यार अंधा होने के साथ-साथ धोखेबाज भी हो सकता है. ऐसा ही मामला सामने आया है दौसा जिले में. दरअसल 19 जून के दिन दौसा के बांदीकुई की रहने वाली एक नाबालिग लड़की घर से कुरकुरे लेने के लिए निकली थी लेकिन वह वापस नहीं लौटी इसके बाद परिजनों ने बांदीकुई थाने में अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया. घटना के बाद पूरे शहर में आक्रोश व्याप्त हो गया, लोग विरोध जताने लगे वही पुलिस भी तत्काल सक्रिय हुई. पुलिस ने आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले और सोशल मीडिया के माध्यम से नाबालिक लड़की दिखाई देने पर सूचना देने की अपील भी जारी की गई.

सोशल मीडिया की मदद से दरभंगा में बरामद हुई लड़की

सोशल मीडिया पर चल रही यह अपील 19 जून को ही मालाणी एक्सप्रेस में सवारी कर रहे हैं एक यात्री के पास पहुंची, तो उसने सामने नाबालिक लड़की को देखा तो तत्काल फोटो खींचकर पुलिस को भिजवा दिया. इसके बाद पुलिस ने फोटो के जरिए नाबालिक की पुष्टि की और उसके बाद ट्रेन का पीछा करने के लिए पुलिस की टीमें रवाना हुई साथ ही तकनीकी आधार पर लोकेशन ट्रेस करते हुए बिहार के दरभंगा में जाकर पुलिस पहुंची. इसके बाद पुलिस ने ट्रेन के अंदर से नाबालिक लड़की को बरामद कर लिया और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. जहां से पुलिस ने आरोपी को तत्काल दरभंगा की कोर्ट में पेश किया और 3 दिन के ट्रांजिस्ट रिमांड पर ले लिया. रिमांड लेने के बाद पुलिस की टीम नाबालिक लड़की और आरोपी को लेकर दौसा ले आई. जहां आरोपी को कोर्ट में पेश किया. कोर्ट ने उसे 7 दिन के रिमांड पर भेज दिया.

ये भी पढ़ें: राष्ट्रपति चुनाव: बीएसपी ने किया द्रौपदी मुर्मू के समर्थन का ऐलान, कही ये जरूरी बात

नेपाल का रहने वाला इजरायल करता है कतर में नौकरी

इस दौरान जब पुलिस ने आरोपी से पूछताछ की तो सामने आया कि उसका नाम इजराइल है. वो नेपाल का रहने वाला है. इजराइल वर्तमान में कतर में एक निजी कम्पनी में नौकरी कर रहा था. आरोपी इजरायल नाकाफ ने इंस्टाग्राम के जरिए बांदीकुई की रहने वाली नाबालिग लड़की को प्रेम जाल में फंसाया. आरोपी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर स्मार्ट फोटो अपलोड की, ताकि नाबालिक लड़की धोखे में आकर फंस जाए. वहीं, 19 जून को लड़की आरोपी से मिली तो उसे देखकर वह हतप्रभ रह गई. सोचा कुछ और था, मिला कुछ और.  फिर खुद को ठगा सा महसूस करने लगी. लेकिन वह आरोपी के झांसे में आकर ट्रेन में बैठ गई और चली गई. आरोपी इजराइल नाकाफ नाबालिग लड़की को दरभंगा के रास्ते नेपाल ले जाने की फिराक में था, लेकिन पुलिस ने दरभंगा में ही उन्हें दबोच लिया.