News Nation Logo
Banner

29 अक्टूबर से नाथद्वारा में होगी मुरारी बापू की रामकथा, सबसे ऊंची शिव प्रतिमा के लोकार्पण के तहत होगा आयोजन

Jamal Khan | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 15 Oct 2022, 09:23:26 PM
shiv

file photo (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली :  

संत कृपा सनातन संस्थान की ओर से श्रीजी की नगरी में 29 अक्टूबर से 6 नवम्बर तक आयोजित होने वाले ‘‘विश्वास स्वरूपम्’’ लोकार्पण महोत्सव में मुरारी बापू की 9 दिवसीय रामकथा का आयोजन किया जायेगा. इस आयोजन को अभूतपूर्व बनाने के लिए संत कृपा सनातन संस्थान की ओर से रामकथा के दौरापूरे नगर को रोशनी से जगमग भी किया जा रहा है. महोत्सव में मुरारी बापू के श्रीमुख से नो दिवसीय रामकथा के रूप में भक्ति सरिता प्रवाहित होगी. राम कथा के प्रथम दिन 29 अक्टूबर को सायं 4 बजे से कथा का आयोजन होगा जबकि 30 अक्टूबर से 6 नवम्बर तक प्रतिदिन कथा का समय प्रातः 10 शुरू होगी.

यह भी पढ़ें : Petrol-Diesel: 2023 से रिकॅार्ड सस्ता हो जाएगा पेट्रोल- डीजल, सरकार ने बनाई खास योजना

मोरारी बापू की यह 906वीं रामकथा होगी. मोरारी बापू की हर कथा का हर शब्द में एक संदेश निहित होता है जो आमजन को सत्मार्ग की ओर प्रेरित और प्रशस्त करता है. रामकथा को लेकर गणेश टेकरी पर डेढ़ लाख स्क्वायर फ़ीट विशाल पाण्डाल का निर्माण किया जा रहा है. पाण्डाल में पर्याप्त छाया पानी की व्यवस्था की जा रही है. कथा स्थल पर दिन रात तैयारियां जोर शोर से चल रही है. बता दे कि इस लोकार्पण महोत्सव का 160 देशों में आस्था चैनल के जरिये प्रतिदिन लाइव प्रसारण भी किया जायेगा.

विश्वास स्वरूपम् के लोकार्पण एवं रामकथा महोत्सव के दौरान आने वाले श्रोताओं के लिए आयोजकों की ओर से कोई कसर नही छोड़ी जा रही है. इस कथा को लेकर संत कृपा सनातन संस्थान की ओर से तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है. प्रतिदिन लाखों लोगों के भोजन की व्यवस्था प्रभु प्रसाद में की जायेगी जिसके लिए भी विशाल पांडाल का निर्माण रामकथा स्थल के निकट ही किया जा रहा हैं. महोत्सव में आने वाले श्रोता अभी से ही अपने ठहरने के लिए शहर एवं आस पास के होटलों एवं रिसोर्ट की बुकिंग करवा चुके हैं.

First Published : 15 Oct 2022, 09:23:26 PM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.